ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
ईस्ट चंपारण लायंस क्लब ने दूसरी बार मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप का किया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 5/1/2024 3:39:47 PM
ईस्ट चंपारण लायंस क्लब ने दूसरी बार मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप का किया आयोजन

मोतीहारी ईस्ट चंपारण लायंस क्लब के द्वारा दूसरी बार बृहस्पतिवार को मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप का आयोजन किया गया। यह कैंप स्थानीय शहर के संस्कार नेत्रालय में लगाया गया । जहां इस कैंप में 14 पुरुष एवं महिलाओं का निशुल्क मोतियाबिंद आंख का ऑपरेशन कर लेंस लगाया गया। यह मोतियाबिंद का ऑपरेशन शहर के आंख का सुप्रसिद्ध डॉक्टर लायन सदस्य डॉ नारायण कुमार ने  किया। वही मरीज को शुक्रवार के सुबह 10:00 बजे चश्मा,दवा और आवश्यक निर्देश के साथ अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

      
 
 
 
 
अध्यक्ष लायन सुजीत कुमार सिंह एवं सचिव लायन सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि,क्लब के द्वारा प्रत्येक साल की तरह इस साल भी इस कैंप का आयोजन 24 दिसंबर 2023 को किया गया था। जिसमें सैकड़ो की संख्या में मोतियाबिंद ऑपरेशन कराने के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ,जो 24 दिसंबर को ही मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए 59 मरीज का आई स्क्रीनिंग किया गया था, जिसका पूर्व में 45 मरीज को मोतियाबिंद का सफल ऑपरेशन कर लेंस लगाया गया था,उसी स्क्रीनिंग के बचे हुए 14 मरीज को 4 जनवरी 2024 को मोतियाबिंद का ऑपरेशन कर लेंस लगाया गया।
    ‌ 
 
 
 
वही क्लब सचिव सुधीर कुमार गुप्ता ने यह भी बताया कि, क्लब द्वारा 45 वर्षों से इस तरह का कैंप लगाकर सेवा करते आ रही है। जो क्लब का मूल उद्देश्य समाज के निचले पायदान पर रह रहे लोगों को मदद करना। इसी उद्देश्य से लोगों को आंख की रोशनी वापस लौटाना बड़ा ही पुनीत कार्य है। क्लब सचिव ने बताया कि,पुण: शहर में मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा।
    
 
 
 
 
 मौके पर लायन डॉक्टर लायन नारायण कुमार वरीय सदस्य लायन केपी श्रीवास्तव लायन अनिल कुमार वर्मा,लायन मनीष झा, एवं अन्य लायन सदस्यों का उपस्थिति के साथ सहयोग मिला।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS