ब्रेकिंग न्यूज़
भारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया
बिहार
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचा
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2024 10:41:59 PM
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचा

फाइल फोटो

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण जिले के गोविंदगंज थाना के खजुरिया गांव निवासी तीन लाख रुपये का इनामी शातिर राहुल सिंह उर्फ मुखिया को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की टीम ने दबोच लिया है। बताया गया है कि उसे दिल्ली से हरियाणा जाने के क्रम में सीमा पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। यह भी बताया जा रहा है कि मुठभेड‍़ के दोरान उसे पैर में गोली लगी है। गिरफ्तार राहुल से पूछताछ की जा रही है।


पुलिस अधीक्षक का कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया है कि गिरफ्तारी की सूचना के बाद पुलिस टीम को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है। बदमाश पर मोतीहारी पुलिस के द्वारा ₹300000 का इनाम भी प्रस्तावित किया गया है। बता दे की राहुल की पत्नी ज्योति कुमारी बहादुरपुर पंचायत की तत्कालीन मुखिया भी है। राहुल पर जिले के कई थाने में दर्जन भर आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें हत्या रंगदारी तथा आवश्यक भी शामिल है। ब


पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं। उसके फरार गुर्गों की भी खोज में पुलिस लगी है। राहुल के कौन-कौन से गुर्गे उसके साथ थे पुलिस पूछताछ कर रही है। एसपी का कहना है कि जिले के चकिया के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी संवेदक राजीव रंजन उर्फ कन्हैया यादव की हत्याकांड में उक्त बदमाश शामिल था। हत्या के मामले में संवेदक की मां किशोरी कुमारी ने राहुल की अलावा पुष्कर सिंह व रूपेश सिंह को नामजद किया था। संवेदक जयप्रकाश सेवानिवृत शिक्षक जगदीश प्रसाद यादव का पुत्र थे। जिसकी विवाद ठेकेदारी को लेकर राहुल सिंह से चल रहा था।

राहुल ने ही अपने गुर्गे के साथ मिलकर उसकी हत्या कराई थी। हत्या के बाद पुलिस ने इस मामले में शूटर पिपरा कोठी थाना क्षेत्र के पुष्कर सिंह और कोटवा थाना क्षेत्र के रूपेश सिंह भागलपुर केंद्रीय कारा में बंद है। कुड़िया निवासी कुणाल सिंह राहुल सिंह नामजद किया था। वहीं शहर के मुंशी सिंह महाविद्यालय मैदान में तालाब के पास 2 मार्च को अपराध की साजिश रचने के दौरान राहुल सिंह मुखिया तथा उसका तीन अन्य शागिर्द भाग निकले थे। वहीं दो को पुलिस ने पिस्टल तथा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया था।

बदमाश पर चकिया पिपरा कोठी गोविंदगंज नगर सहित कई थानों में प्राथमिकी  दर्ज है। शातिर बदमाश कुणाल सिंह के घर से एक-47 की बरामद बरामद हाने क समय भी वहां मौजूद था। जो पुलिस को देखकर भाग निकला था। वहीं कुणाल सिंह एक-47 कारतूस तथा वॉकी-टॉकी(मैनपैक) के साथ गिरफ्तार किया गया था।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS