ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: भटकी 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को नेपाल ले जाते इरशाद खान गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2023 8:08:03 PM
रक्सौल: भटकी 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को नेपाल ले जाते  इरशाद खान गिरफ्तार

रक्सौल अनिल कुमार। भारत नेपाल  सीमा बने मैत्री पूल (रक्सौल) पर एक व्यक्ति इरशाद खान को तब गिरफ्तार किया गया जब वो एक भटकी नाबालिग लड़की पुष्पा देवी (उम्र 13 वर्ष) को बहला फुसला कर नेपाल ले जाने का प्रयास कर रहा था। 

 
 
 
 
 
मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) क्षेत्रक मुख्यालय बेतिया कार्यालय 47वीं वाहिनी रक्सौल की सतर्कता से एक नाबालिग लड़की पुष्पा देवी को तब रेस्क्यू का लिया गया जब एक व्यक्ति इरशाद खान उसे नेपाल ले जाने की कोशिश में था।
फिर प्रयास जुबेनाइल एड सेंटर रक्सौल की आरती कुमारी ने नाबालिग पुष्पा देवी की काउंसलिंग की तब नाबालिग लड़की ने कहा कि वो घर से नाराज हो कर निकल गयी थी फिर एक ट्रेन में बैठी तब उस ट्रेन में इरशाद खान ने उससे बातचीत की तो बातों में उसने उसकी बात सुनकर ये कहा कि वो उसके घर ले जायेगा। 
 
 
 
 
फिर लड़की ने अपने घर फोन लगाया और उसने घर में कहा कि आप लोग कुछ रुपए भेज दो, पुष्पा देवी के घर वालों ने उसको गूगल-पे से रुपए भेज दिये किंतु कई दिन के बाद भी लड़की को झुठ बोलकर उसके घर ना ले जा कर नेपाल ले जाने की कोशिश कर रहा था। 
 
 
 
 
 
 
गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ चल रही है जिससे अपराध के बारे में समझा जा सके। जब इरशाद को पूछा गया कि तुमने लड़की को उसके घर क्यों नही पंहुचाया तो चुप हो गया। इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि माता पिता को अपने बच्चों के साथ संबंधों को सुदृढ़ करना बहुत जरूरी हो गया है अन्यथा ऐसे बहुत सारे अपराधी उनके बच्चों को तस्करी करने के लिए तैयार बैठे हैं।
 
 
 
 
 
फिर गिरफ्तार व्यक्ति इरशाद खान  और नाबालिग लड़की पुष्पा को ओपी हरैया पुलिस को सौंप दिया गया। इस प्रकार एक नाबालिग लड़की का जीवन इरशाद खान से बचा लिया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS