ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना को लेकर भाजपा की मंडल अध्यक्ष और पंचायत अध्यक्ष की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2023 9:10:43 PM
रक्सौल: प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना को लेकर भाजपा की मंडल अध्यक्ष और पंचायत अध्यक्ष की हुई बैठक

रक्सौल अनिल कुमार। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना को सही तरीके से क्रियान्वयन कराने के उद्देश्य को लेकर मंगलवार को रक्सौल विधानसभा की हरैया स्थित विधायक आवास पर बैठक हुई।  रक्सौल विधानसभा क्षेत्र भाजपा की मंडल अध्यक्ष और पंचायत अध्यक्ष की बैठक की गई। इस दौरान स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर पहुंचाने के लिए हर जगह समान विचारधारा के लोगों की सक्रियता प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आवश्यक है। 

 
 
 
 
 
कहा की काफी मजबूत है जिसका सारा श्रेय यहां के देवतुल्य कार्यकर्ताओं की ही बदौलत है। भाजपा देश में राष्ट्रहित में कार्य कर रही है। उनकी मेहनत और गरिमा को बनाए रखने के लिए हमे अपनी सक्रियता बनाए रखना होगा।  बैठक में विस्तृत रूप से विश्वकर्मा योजना के लाभर्थियों के चयन पर चर्चा की गई। बताया गया कि योजना का लाभ लेने के लिए जो भी कामगार अपना फार्म भरना चाहते हैं वो कॉमन सर्विस सेंटर से ऑनलाइन आवेदन अप्लाई किया जाएगा। 
 
 
 
 
 
इस कार्य में भाजपा का बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता लाभुको को चिन्हित कर आवेदन कराएंगे। ऑनलाइन आवेदन में आधारकार्ड, पासबुक का कॉपी, राशनकार्ड, दो फोटो की आवश्यकता होगी। सारे आवेदनों का सत्यापन के लिए सात सदस्यों की कमिटी बनाई गई है। इसमें डीएम अध्यक्ष होंगे तथा चार प्रशासनिक अधिकारी कमेटी में शामिल किए गए हैं। इस बैठक में मण्डल अध्यक्ष रक्सौल ग्रामीण मृतुन्जय सिंह, मण्डल अध्यक्ष आदापुर नितेश पटेल, भवानीपुर मण्डल अध्यक्ष दिलीप कुशवाहा, राजकिशोर ठाकुर,मोती बैठा, इन्द्रासन पटेल, रामजीवन बैठा समेत सभी पंचायत अध्यक्ष मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS