ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
NBPDCL के 11वां स्थापना दिवस के अवसर पर मोतिहारी में विद्युत विभाग के कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2023 12:27:09 AM
NBPDCL के 11वां स्थापना दिवस के अवसर पर मोतिहारी में विद्युत विभाग के कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

मोतिहारी। नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के 11वां स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय विद्युत विभाग के कार्यालय में किया गया. विद्युत अधीक्षण अभियंता श्री गौतम गोविंदा ने रक्तदान शिविर में आए हुए लोगों का अभिवादन किया और कहा कि रक्तदान महादान है, रक्त देने से कोई कमजोरी नहीं होती है और इसे दान करके मानवता की बड़ी सेवा की जा सकती है. वही कार्यपालक अभियंता श्री प्रेम कुमार ने रक्तदान शिविर में आए हुए लोगों को प्रोत्साहित किया और कहा कि आपके रक्तदान से किसी न किसी की जान बचती है, रक्तदान पुनीत कर्तव्य है, पुनीत कार्य है। इसे सभी को प्रत्येक 6 माह में अवश्य करना चाहिए।

 शिविर को संबोधित करते हुए भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष इंजीनियर विभूति नारायण सिंह ने कहा कि रक्तदान ऐसी दान है जिसकी तुलना किसी अन्य चीजों से नहीं की जा सकती है क्योंकि आपके किए हुए दान से किसी न किसी की जान जरूर बचती है और रक्तदान करके आप जीवन दान कर रहे हैं। ऐसे समय में जबकि पूरे प्रदेश में डेंगू फैला हुआ है, आप सभी रक्तदाताओं को धन्यवाद देता हूं कि आपके दिए हुए रक्त से प्लेटलेट्स, पीआरबीसी और प्लाज्मा तीनों का निर्माण किया जा रहा है और डेंगू प्रभावित लोगों को प्लेटलेट्स दिया जा रहा है। श्री सिंह ने बताया की बेतिया जिला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और अगल-बगल के कई जिला से लोग प्लेटलेट्स के लिए मोतिहारी रेड क्रॉस आ रहे हैं और मरीजों की जान बच रही है। ऐसे महान कार्य के लिए सभी रक्तदानताओं को उन्होंने धन्यवाद दिया।

रक्तदान शिविर में रेड क्रॉस के डॉक्टर अशोक कुमार, टेक्नीशियन रंजीत कुमार, विनोद श्रीवास्तव, रूपक कुमार,मौहम्मद सलौदींन तथा विद्युत विभाग के अनेक पदाधिकारी और कार्यालयकर्मी मौजूद रहे। अभी तक 25 यूनिट रक्तदान हो चुकी है और अभी रक्तदान की प्रक्रिया जारी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS