ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) पदाधिकारियों के साथ रक्सौल में हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2023 10:44:01 PM
केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) पदाधिकारियों के साथ रक्सौल में हुई बैठक

रक्सौल अनिल कुमार। चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों एवं अनुमंडल पदाधिकारी रविकांत सिन्हा की उपस्थिति में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) भ्रष्टाचार निरोधक शाखा, पटना(बिहार) के पदाधिकारियों निरपेंदू कुमार, ज्योति प्रभाकर, संजय कुमार एवं श्रीनारायण के साथ रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों के साथ बैठक हुई। 

 
 
 
 
जिसकी जानकारी देते हुए मिडिया प्रभारी सह प्रवक्ता शम्भु प्रसाद चौरसिया ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महत्व की शहर रक्सौल मे सीबीआई पदाधिकारियों के व्यवसायियों के साथ बैठक करने का उद्देश्य आम नागरिकों को भ्रष्टाचार के प्रति सजगता व जागरूक करना है।
अन्वेषण ब्यूरो अधिकारियों ने व्यवसायियों को संबोधित करते हुए कहा कि चौबीसों घंटे भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान व कठोरतम कार्यवाही में आपके सूचना पर तत्पर रहते हुए अग्रसर रहेंगे। साथ ही उन्होंने एक मोबाइल नंबर 9431005682 एवं ईमेल hobacpat@cbi.gov.in जारी भी किया, और कहा कि कभी भी आप किसी सरकारी, गैर-सरकारी, राजनैतिक या अनन्य स्रोतों से अकूत संपत्ति या भ्रष्टाचार मे लिप्त लोगों की सूचना देकर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो को अवगत करा सकते हैं। सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखते हुए ससमय समुचित कार्रवाई की जाएगी। 
 
 
 
 
 
वहीं बैठक में उपस्थित चैंबर के अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता एवं महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव ने सीबीआई अधिकारियों से सवाल किया कि व्यापारियों को अकारण भयादोहन व अनन्य प्रकारों से किसी सरकारी या गैरसरकारी महकमों द्वारा परेशान करने की स्थिति में सूचित करने पर क्या त्वरित कार्रवाई की जाएगी, इसपर सभी अधिकारियों ने एक स्वर में कहा कि केन्द्र सरकार के द्वारा इन्हीं सब भ्रांतियों को आम जनमानस के मन से दूर करने और समुचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त करने हेतु हेतु केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो द्वारा पूरे देश व खासकर बिहार एवं सीमावर्ती क्षेत्रों में व्यवसायिक व स्वंयसेवी संगठनों के साथ अभियान के तहत बैठक की जा रही है। साथ हीं अनुमंडल पदाधिकारी रविकांत सिन्हा ने भी चैंबर व केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो को अपने संबोधन मे आश्वस्त किया कि जब जहां,जिस समय आप सबों को स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की जरूरत होगी, हरसंभव सहायता प्राप्त होगा। सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्मिलित सभी पदाधिकारियों का व्यवसायियों की तरफ से चैंबर के कार्यकारिणी सदस्य सह नगरपरिषद् उपमुख्य पार्षद पति राकेश कुमार कुशवाहा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। 
 
 
 
 
बैठक में मोहम्मद निज़ामुद्दीन, दिनेश प्रसाद, राजकुमार गुप्ता, नितिन कुमार,अजय कुमार , दिलीप कुमार साह आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS