ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: मानव तस्करी के आरोप में एक आरोपी गिरफ़्तार
By Deshwani | Publish Date: 28/10/2023 10:49:21 PM
रक्सौल: मानव तस्करी के आरोप में एक आरोपी गिरफ़्तार

रक्सौल अनिल कुमार। मानव तस्करी के आरोप में एक आरोपी को भारत-नेपाल सीमा से मानव तस्करी रोधी इकाई एसएसबी के द्वारा पकड़ा गया है। वही उसके साथ मौजूद नाबालिग नेपाली लड़की को मुक्त कराया गया है। इसकी जानकारी देते हुए एसएसबी इंस्पेक्टर मनोज शर्मा ने बताया कि सूचना मिली कि एक पहाड़ी और नेपाली सी दिखने वाली लड़की को कोई व्यक्ति पंटोका बॉर्डर से पार करा रहा है। तुरंत तलाशी के दौरान दोनों को टीम के द्वारा पकड़ लिया गया। 

 
 
 
 
 
वही काउंसलिंग के लिए प्रयास जुबेनाइल समन्वयक आरती कुमारी को बुलाया गया। प्रयास जुबेनाइल की आरती कुमारी के द्वारा काउंसलिंग के दौरान नाबालिग लड़की ने बताया कि ये मुझे शादी करने इंडिया ले जा रहा है। वही जब उक्त युवक से पूछताछ की गई तो सामने आया कि मोहम्मद इरफान नाम का व्यक्ति नेपाली लड़की को हिन्दू बन टिक टॉक पर दोस्ती किया था। वो अपना नाम लड़की को विवेक चौधरी बताया था। उसने अपने आपको हिन्दू धर्म का थारू बताया। आरोपी ने लड़की को बताया कि उसके पिता नेपाल पुलिस में डीएसपी है। अपना घर नेपाल के काठमांडू व बीरगंज में भी बताया था। 
 
 
 
 
 
जबकि उक्त व्यक्ति बिहार का रहने वाला है व पहले से ही शादीशुदा है। उसके चार बच्चे भी है। ये सब बातें सुन नेपाली लड़की के होश ही उड़ गया। उक्त नेपाली नाबालिग लड़की 11वी की छात्रा है। लड़की ने बताया कि मेरे माता पिता बहुत गरीब है। ये मुझे शादी का झांसा देकर भारत ला रहा था। वही इस संबंध में इंस्पेक्टर मनोज शर्मा ने बताया कि भोली भाली नेपाली लड़की को अपना धर्म व नाम गलत बता कर ले जाते है उसके बाद लड़कियों को आर्केस्ट्रा, रेड लाइट एरिया, देह व्यापार व अंग तस्करी के लिए बेच दी जाती है। वही पकड़े गए मोहम्मद इरफान को हरैया पुलिस को सौप दिया गया है। वही लड़की के घर वालों को इसकी सूचना दे दी गई है। इस संबंध में हरैया ओपी प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि प्रयास जुबेनाइल के दिये गए आवेदन पर केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS