ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी में महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा व गुजरात सरकार के ज्वाइंट वेंचर में बने ट्रैक्टर का शो रूम खुला
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2023 6:43:38 PM
मोतिहारी में महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा व गुजरात सरकार के ज्वाइंट वेंचर में बने ट्रैक्टर का शो रूम खुला

छतौनी में ट्रैक्टर का शो रूम महावीर इंटरप्राइजेज का उद्धाटन। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। शहर के छतौनी थाना के समीप एचएच 28 ए से सटे महावीर इंटरप्राइजेज नामक शो रूम का शुभारंभ हुआ। यह Gromax ब्रांड के ट्रैक्टर का एक्सक्लुसिव शो रूम है। जो महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा व गुजरात सरकार के ज्वाइंट वेंचर की कंपनी है। यह कंपनी, ट्रैक्स्टार(Tracstar) व हिन्दुस्तान नाम से ट्रक्टर बनाती है।

 इस शो रूम के प्रोपराइटर जानेमाने व्यवसायी पेट्रोलपंप ऑनर लोकेश गुप्ता हैं। इस मौके पर चर्चित किसान विजय कुमार ने एक ट्रैक्टर खरीदा। जिसके कागजात को प्रोपराइटर के साथ अतिथियों ने उन्हें सौपा।


शो रूम का उद्धघाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मोतिहारी के सदर विधायक प्रमोद कुमार, श्री प्रकाश जायसवाल, कंपनी के स्टेट हेड सव्यसाची भट्टाचार्य, आशिष साह, उपमेयर डॉ लालबाबू गुप्ता, बीडीओ अरविन्द गुप्ता, रमेन्द्र कुमार प्रतिष्ठित व्यवसायी महेश चंद्र लाल, अनुपम जायसवाल, इस्ट चम्पारण लायंस अध्यक्ष हिन्दुस्तान दैनिक के जिला प्रबंधक सुजीत कुमार सिंह व लायंस सुधांशु कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।


इस मौके पर कंपनी के अधिकारी ने बताया कि हमारी कंपनी का प्रोडक्स ही असली सेल्स मैन होता है। कहा कि उनकी कंपनी क्वालिटी व सर्विस पर विशेष ध्यान देती है। इस मौके पर लायंस सुधाशु ने कहा कि बिहार व पंजाब कृषि के क्षेत्र में अव्वल रहा है। खासकर चम्पारण का सौभाग्य है कि यहां के एमपी राधामोहन सिंह के पास ही कृषि मंत्रालय का दायित्व रहा है। जिसका भरपूर फायद विशेषकर बिहार व चंपारण के किसानों को मिला। बताया कि केन्द्रीय कृषिमंत्री रहते सांसाद राधा मोहन सिंह ने पिपराकोठी में कृषि से संबंधित विश्वविद्यालय सहित कई संस्थान खुलवाये हैं। उन्होंने कहा कि वे चाहेंगे कि इस शो रूम से यहां के किसानों को ट्रैक्टर के सर्विस संबंधित अधिक से अधिक सुविधा मिले।

कंपनी के दीपक व रितेश श्रीवास्तव ने ट्रैक्टर की खूबियों व सर्विस के बारे में ग्राहकों को बताया।

 


इस मौके पर जिले के इस्ट चम्पारण लायंस क्लब के अधिकांश सदस्य के साथ कई गणमान्य व्यवसायी व किसान उपस्थित थें। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS