ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: सभागार में पंचायत समिति की बैठक का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2023 9:55:06 PM
रक्सौल: सभागार में पंचायत समिति की बैठक का आयोजन

रक्सौल अनिल कुमार। मंगलवार को प्रखंड सभागार में पंचायत समिति की बैठक का आयोजन विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा, प्रखंड प्रमुख श्याम पटेल एवं बीडीओ सह पंचायत समिति के कार्यपालक पदाधिकारी जय प्रकाश की उपस्थिति में आयोजित हुई। जिसमें एक साथ कई मुद्दे एवं समस्याओं को रखा गया, जिसमें बिजली का मुद्दा, लघु सिंचाई, आंगनबाड़ी, आयुष्मान कार्ड एवं राशन कार्ड के मुद्दा को रखा गया। 

 
 
 
 
 
 
उक्त दौरान विधायक श्री सिन्हा ने कहा कि आंगनबाड़ी में गरीब बच्चे जाते हैं, उन पर विशेष ध्यान दीजिए, वहीं विद्युत समस्या को लेकर जेई को उन्होंने आदेशित किया। वही जोकियारी पंचायत में सड़क की समस्या, पलनवा जगधर के बहुअरवा में शौचालय संबंधी समस्या, कन्या विद्यालय बहुअरवा की समस्या, मनरेगा द्वारा एक पुलिया का निर्माण, सिसवा पंचायत के कौवाढंगर में मध्य विद्यालय का निर्माण, बीज के लिए ऑनलाइन होने के बाद समस्या, हरनाही पंचायत में आंगनबाड़ी की समस्या, डीलर द्वारा वितरण एक मुद्दे पर समस्या, नोनेयाडीह पंचायत में खेल मैदान की मांग, धनगढ़वा कौड़ीहार में शमशान घाट निर्माण हेतु प्रस्ताव आदि को रखा गया। इस दौरान  इन सारी मुद्दों पर विस्तृत चर्चा करते हुए इसके निराकरण की बात कही गई। इसमें मुख्य रूप से आंगनबाड़ी में अनियमितता, आयुष्मान भारत योजना में नाम जोड़ने, राशन कार्ड में नाम जोड़ने, विद्यालय में शौचालय की बदत्तर स्थिति को दूर करने से संबंधित सवाल जवाब के साथ जल्द समाधान करने की बात कही गई। मौके पर उपप्रमुख शम्भू दास, प्रभारी एमओ रंजन कुमार, सीडीपीओ, मनरेगा पीओ रमेंद्र कुमार के साथ प्रखंड कल्याण पदाधिकारी, अंचल निरीक्षक एवं संबंधित पंचायत के पंचायत सचिव एवं पंचायत समिति सदस्य आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS