ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 से शुरू होगी पीएम विश्वकर्मा सम्मान योजना, 140 जातियों को मिलेगा लाभ
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2023 9:21:05 AM
मोतिहारी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 से शुरू होगी पीएम विश्वकर्मा सम्मान योजना, 140 जातियों को मिलेगा लाभ

मोतिहारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितंबर से पीएम विश्वकर्मा सम्मान योजना की शुरुआत की जा रही है। इसकी जानकारी पूर्व मंत्री बिहार सरकार सदर विधायक मोतिहारी प्रमोद कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत विश्वकर्मा समुदाय की 140 जातियों को लाभ मिलेगा।

     
              
 
 
शहर स्थित भाजपा जिला कार्यालय, गाँधी कॉलेक्स में गुरुवार को प्रेस मोतिहारी के सदर विधायक  पूर्व मंत्री बिहार सरकार प्रमोद कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को शुरू हो रहे पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। 
 
 
 
   
 
उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा वर्ष 2023 में भारत का बजट प्रस्तुत किया गया, जिसमें कई महत्वपूर्ण घोषणा की गई। उन्हीं घोषणा में एक कल्याणकारी योजना सरकार के द्वारा विश्वकर्मा समुदाय के लिए पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना है।
 
 
 
 
जो कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर लांच होगी। इस योजना के अंतर्गत विश्वकर्मा समुदाय के तहत आने वाली तकरीबन 140 जातियों को कवर किया जाएगा। 11 बजे से 01 बजे तक यह कार्यक्रम चलेगा जिसमें सभी जिला केंद्रों पर अतिपिछड़ा मोर्चा द्वारा स्क्रीन लगाकर दिखाया जायेगा। योजना का प्रचार प्रसार व्यापक रूप से किया जायेगा ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें।
      
 
 
 
 
वहीं जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 अक्टूबर को लॉन्च हो रही पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना एक ऐसी योजना है जिसके महत्वपूर्ण परिणाम सामने आयेंगे। आजादी के बाद पहली बार इस तरह की व्यापक योजना लॉन्च हो रही है जिसके तहत देश के कामगारों को आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य है और इसके लिए बजट में 13 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है। 
           
 
 
 
प्रेस वार्ता में उप महापौर लालबाबू प्रसाद, जिला प्रवक्ता सुधांशु रंजन एवं मीडिया प्रभारी गुलरेज शहजाद, कार्यक्रम के अध्यक्ष अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष दीपक शर्मा  उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS