ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के बहनों द्वारा भाइयों के कलाई पर बांधी गई राखी
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2023 11:37:39 PM
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के बहनों द्वारा भाइयों के कलाई पर बांधी गई राखी

कुष्ठ आश्रम के रोगियों, एसडीपीओ, थानाध्यक्ष एवं कस्टम अधिकारियों को भी बांधी गई राखी

 
रक्सौल अनिल कुमार। रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में इस महापर्व के यथार्थ अर्थ को समझाते हुए प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओम शांति आश्रम, वार्ड नं 22, नागा रोड, रक्सौल के प्रांगण में बड़े ही हर्षोल्लास से यह कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय संचालिका ज्ञानू बहन के द्वारा किया गया। 
 
 
 
 
 
जिसमें सभी को इस पावन पर्व का महत्व समझाते हुए ज्ञानू बहन ने कहा कि राखी हमारे जीवन में पवित्रता संचार करता है। ये हमारे अंदर के शुद्ध भावो को उजागर करता है। ये महापर्व सिखलाता है कि हमें सब के प्रति शुभ दृष्टि और शुभ सोच रखना है और जैसे भाई बहन का एक दूसरे के प्रति पवित्र निर्मल निश्चल प्यार होता है, ऐसे ही हमें सब के प्रति प्यार व सम्मान होना चाहिए। इसी से हमारा विश्व सुंदर बनेगा और एक दूसरे के प्रति सम्मान होगा। सभी के जीवन में शांति खुशी का वास होगा। इसी के साथ सभी को राखी बांधी गई और बड़े ही हर्ष से ये पावन पर्व मनाया गया। 
 
 
 
 
 
इसी के साथ ब्रह्माकुमारी बहनों ने लिटिल फ्लॉवर लेप्रोसी हॉस्पिटल सुंदरपुर में पहुंच सभी रोगियों को राखी बांधी और खुशियों के पल बांटे। फिर बहनों ने वहां उपस्थित मरीजों के स्वास्थ्य की मंगल कामना की। उसके बाद कस्टम ऑफिस रक्सौल में सभी को रक्षा बंधन का संदेश को देते हुए राखी बांधी। वहीं रक्सौल थाना में पहुंच एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार एवं इंस्पेक्टर नीरज कुमार के कलाई में राखी बांधी। वही दूसरे तरफ स्थानीय शाखा में भी बहुत सारे भाई-बहनों के बीच रक्षा बंधन की त्योहार मनाई। जहां वरिष्ठ समाजसेवी भरत प्रसाद गुप्त, साईमन रैक्स रमेश गुप्ता एवं निलेश अग्रवाल समेत कई लोग पहुंच, भाई और बहनों की मजबूत रिश्ते की त्योहार रक्षाबंधन पर्व को मनाएं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS