ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: मुस्लिम समुदाय द्वारा हर्षोल्लास पूर्वक बकरीद पर्व मनाया गया
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2023 10:19:36 PM
रक्सौल: मुस्लिम समुदाय द्वारा हर्षोल्लास पूर्वक बकरीद पर्व मनाया गया

रक्सौल अनिल कुमार। बकरीद पर्व हजरत इब्राहिम के अल्लाह के प्रति अपने बेटे इस्माइल की कुर्बानी की याद में मनाया जाता है।

 
 
 
 
ईद-उल-अजहा या ईद-उल-जुहा यानि बकरीद इस्लाम के सबसे पवित्र त्योहारों में एक है। इस्लाम में साल भर में दो ईद मनाई जाती हैं। एक को ‘मीठी ईद’ कहा जाता है और दूसरी को बकरीद।ईद सबसे प्रेम करने का संदेश देती है तो बकरीद अपना कर्तव्य निभाने का और अल्लाह पर विश्वास रखने का। ईद-उल-जुहा कुर्बानी का दिन भी होता है। बकरीद के दिन इसलिए बकरे या किसी अन्य पशु की कुर्बानी दी जाती है। इसे इस्लामिक कैलेंडर के हिसाब से आखिरी महीने के दसवें दिन मनाया जाता है।
 
 
 
 
 
इस पर्व के अवसर पर मस्जिद में नमाज अदा कर एक दूसरे से गले मिलकर बकरीद पूर्व की शुभकामना व बधाई देते है।इसके साथ ही नमाज के दौरान विश्व शांति और मानव कल्याण की कामना करते हैं।रक्सौल में मुस्लिम समुदायों द्वारा काफी हर्षोल्लास पूर्वक बकरीद पर्व मनाया गया। आपसी एकता और भाईचारे का संदेश देते हुए एक दूसरे से गले मिले बकरीद की बधाई दिया।इस अवसर पर ई अरशद,शमसुद्दीन आलम,रसीद आलम,इरशाद आलम सहित कई लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS