ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शिक्षा से बंचित बच्चो को पुनः विधालय से जोड़ने के लिए निकाला गया जागरूकता रैली
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2023 8:25:26 PM
शिक्षा से बंचित बच्चो को पुनः विधालय से जोड़ने के लिए निकाला गया जागरूकता रैली

रक्सौल अनिल कुमार। राजकीय मध्य विधालय सेनवरीया तथा राजकीय प्राथमिक विधालय बैरियाब्रित( धुप्वाटोला) के संयुक्त सहयोग से आशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल की अध्यक्षता में शिक्षा से बंचित  एवं बाल श्रम में संलगन तथा बाल श्रम के खतरे में आने वाले बच्चो को पुन: पहचान कर  विधालय से जोड़ने के लिए  जागरूकता रैली निकाला गया।

 
 
 
 
 
रैली के दौरान बच्चो को पुन: शिक्षा से जोड़ने के लिए स्कूल के बच्चो को साथ लेकर गाव भ्रमण कराया गया। और नारे एवं शिक्षक के द्वारा गाव के अन्य अभिभावकों के साथ बात -चित करके शिक्षा से बंचित बच्चो को पुन: विधालय से जोड़ने के लिए उन्हें जागरूक किया गया |  रैली का सञ्चालन किरण कुमारी( प्रधानाध्यापक ) राजकीय मध्य विधालय सेंन्वारिया एवं  अरविन्द कुमार (प्रधानध्यापक ) राजकीय प्राथमिक विधालय बैरियाब्रित के द्वारा किया गया।
 
 
 
 
 
रैली के द्वारा शिक्षा से बंचित बच्चो को पुन विधालय से जोड़ने के लिए बच्चे एवं शिक्षक के द्वारा- खुशबु हर फूल में -हर बच्चे स्कूल में, स्कूल चलो ,स्कूल चलो -हर बच्चे स्कूल चलो ,सबको शिक्षा सबको ज्ञान -ये हमारा जन्मशिद्ध अधिकार का नारा दिया गया और बताया गया की अगर बच्चे विधालय में नहीं है तो इसका मतलब यह हुआ की बच्चा कही न कही काम कर रहा है और जिसके वजह से वह शिक्षा से दूर हो रहा है। साथ ही अभिभावकों को यह अवगत कराया गया कि अगर  आपके बच्चे विधालय में जायेंगे तो उन्हें छात्रवृति ,पोशाक ,कोपी किताब और भोजन मिलेगा और इसके साथ ही आपके बच्चे का शारीरिक ,मानशिक और सामाजिक विकास होगा।
 
 
 
 
मौके पर शिक्षक रामबाबू पासवान,शिवसंभु  प्रसाद ,इन्द्रदेव   प्रसाद,आशीष कुमार सिंह ,डंकन अस्पताल रक्सौल से दिलीप कुमार चौरसिया ,प्रान्चिस, शालीना जुम्नके,मुकेश पासवान धर्मेन्द्र कुमार ,प्रदीप प्रसाद के साथ साथ लगभग दोनों विधालय से 500 बच्चे उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS