ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: पोषण मेला का किया गया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2023 11:44:52 PM
रक्सौल: पोषण मेला का किया गया आयोजन

रक्सौल अनिल कुमार। प्रखंड कार्यालय स्थित प्रखंड सभागार में सोमवार को पोषण मेला का आयोजन किया गया। सीडीपीओ रीमा कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित पोषण मेला के दौरान प्रखंड की अलग-अलग आंगनबाड़ी सेविका के द्वारा पोषक तत्वों को दिखाते हुए प्रदर्शनी लगायी गयी थी।पोषण मेला की शुरूआत प्रखंड प्रमुख श्याम पटेल, बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ विजय कुमार गुप्ता, सीडीपीओ रीमा कुमारी के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया। सीडीपीओ रीमा कुमारी ने बताया कि मोटे अनाज को भोजन में शामिल करने की जागरूकता का संदेश देते हुए इस पोषण मेला का आयोजन किया गया था। 

 
 
 
 
 
सेविकाओं के द्वारा मोटे अनाज से बने पकवान भी मेला में लाये गये थे और लोगों ने इसका स्वाद भी चखा। उन्होंने बताया कि पोषण मेला के दौरान हेल्थी बेबी और कुकिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी थी। सीडीपीओ रीमा कुमारी ने बताया कि कुकिंग प्रतियोगिता में आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 61 की सेविका निलम सिंह को प्रथम, केन्द्र संख्या 214 की सेविका आशा देवी को दूसरा तथा केन्द्र संख्या 149 की सेविका रागीनी कुमारी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार हेल्थी बेबी के प्रतियोगिता में सरांश को प्रथम, किशू को दूसरा तो आयांश को तीसरा स्थान मिला। 
 
 
 
 
 
मौके पर महिला पर्यवेक्षिका पुष्पा कुमारी, मीरा कुमारी, नीतू कुमारी, सुनिता कुमारी के साथ-साथ आइसीडीएस के प्रधान सहायक अनमोल कुमार, गंगा शरण मेहता सहित सेविका लता देवी, वीणा देवी, प्रियंका सर्राफ, सुमन कुमारी, भगवंती देवी, रेश्मा कुमारी, रागीनी कुमारी, आसमा खातून, सुनिता कुमारी सहित अन्य सेविका मौजूद थी।इस दौरान सेविकाओं के द्वारा रैली भी निकाली गयी और रंगाली बनाकर भी संदेश दिया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS