ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: कैम्ब्रिज र्ग्लस एकेडमी में वार्षिकोत्सव समारोह का किया गया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2023 9:19:33 AM
रक्सौल: कैम्ब्रिज र्ग्लस एकेडमी में वार्षिकोत्सव समारोह का किया गया आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के नहर चौक स्थित कैम्ब्रिज र्ग्लस एकेडमी के परिसर में शनिवार को विद्यालय के वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। वार्षिकोत्सव समारोह की शुरूआत कैम्ब्रिज के चेयरमैन सतीश गिरी, भाजपा नेता ई. जितेंद्र कुमार, ध्रुव नारायण श्रीवास्तव  विद्यालय के निदेशक प्रकाश गिरी, कैंब्रिज पब्लिक स्कूल के निदेशक विकाश गिरी, प्राचार्य एच सी मिश्रा आदि ने संयुक्त रूप से वैदिक मंत्रोचारण के बीच दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया। इसके बाद आगत अतिथियों को शॉल व बुके देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद वार्षिकोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक प्रकाश गिरी ने कहा कि मात्र 100 छात्राओ के साथ इस स्कूल की शुरूआत हुयी थी। 

 
 
 
 
 
लगातार टीम वर्क के साथ काम करते हुए बच्चों के शैक्षणिक और सह-शैक्षणिक विकास के लिए विद्यालय काम करती है और जिसका परिणाम यह होता है कि बच्चियों का सर्वागीण विकास होता है।उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ग्लर्स एकेडमी का अपना अत्याधुनिक सुविधाओ से लैस भवन बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान आगत अतिथि ध्रुवनारायण श्रीवास्तव उर्फ बड़ा बाबू, ई. जितेन्द्र कुमार ने एक स्वर में कहा कि बच्चों को उनके अंक के आधार पर आकलन नहीं करें. बच्चों की रूची जिस क्षेत्र में हो, उसको उसी में प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।जरूरी नहीं की सभी बच्चों का शैक्षणिक क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन हो, कोई खेल-कुद आदि में अच्छा करके देश का नाम रौशन कर सकता है। 
 
 
 
 
अंत में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की बच्चियों के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुती भी दी गयी, जिसे सभी ने खुब सराहा। मौके पर विद्यालय के प्राचार्य एच सी मिश्रा सहित शिक्षक सत्यप्रिय त्रिवेद्वी, आदित्य चौधरी, सुधांशू शर्मा, अरफा हायात, अभिषेक ठाकुर सहित अन्य शिक्षक, अभिभावक व बच्चे मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS