ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
शिक्षा विभाग की नई नियमावली जल्द वापस ले बिहार सरकार : प्रेम कुमार चौधरी
By Deshwani | Publish Date: 15/4/2023 10:30:00 PM
शिक्षा विभाग की नई नियमावली जल्द वापस ले बिहार सरकार : प्रेम कुमार चौधरी

पटना बिहार में तथाकथित सामाजिक न्याय की सरकार पर तंज कसते हुए विकासशील स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेम कुमार चौधरी ने कहा कि ज्ञान की स्थली रही, बिहार को पिछले 32 वर्षों के शासनकाल ने शिक्षा व्यवस्था को गर्त में पहुंचा दिया, शिक्षा की गुणवत्ता को समाप्त कर दिया, साथ ही बेरोजगार युवकों को ठगने का काम कर रही है, वर्तमान समय में सरकार द्वारा लागू की गई नई शिक्षा नीति बिल्कुल शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ एक भद्दा मजाक है, सभी तरह के परीक्षाओं को पास करने के बाद नियोजन के आस लगाए शिक्षक अभ्यर्थी के साथ सरकार ने छल किया है।

 
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का मानना है कि, सभी परीक्षा पास कर चुके शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलना चाहिए था, तो बिहार सरकार ने नई नियमावली निकाल दी है, इसके मुताबिक अब फिर से एक नई परीक्षा होगी और शिक्षक अभ्यर्थियों को नए सिरे से आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा को पास करनी होगी। 
 
 
 
 
श्री चौधरी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि युवाओं को सरकार ठगने का काम कर रही है, शिक्षक अभ्यर्थी कभी इस नियम को स्वीकार नहीं करेंगे। उनमें काफी आक्रोश व्याप्त है, यही वजह है कि युवाओं को इसका विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।
 
 
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने निर्णय लिया है कि हम राज्य के युवाओं के साथ मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। सरकार की नई नीति का विरोध करते रहेंगे।  सरकार को नई नियमावली वापस लेनी होगी और जो युवा शिक्षक अभ्यर्थी परीक्षा पास कर चुके हैं उन्हें नियुक्ति पत्र देना होगा। 
 
 
 
 
 
 
गौरतलब है कि सरकार की नीयत पर सवाल उठा रहे विकासशील स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेम चौधरी ने कहा कि सरकार युवाओं को नौकरी नहीं देना चाहती है। परीक्षा के चक्रव्यूह में फंसाकर उनका जीवन बर्बाद कर देना चाहती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS