ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
वसुधैव कुटुम्बकम् का अनुसरण किया हैं, अब बौद्धिक संपदा को संरक्षित करने की आवश्यकता है: जस्टिस मृदुला मिश्रा
By Deshwani | Publish Date: 17/12/2022 10:09:00 PM
वसुधैव कुटुम्बकम् का अनुसरण किया हैं, अब बौद्धिक संपदा को संरक्षित करने की आवश्यकता है: जस्टिस मृदुला मिश्रा

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। जे. डी. वीमेंस कॉलेज, पटना एवं भारतीय भाषा अभियान, बिहार के संयुक्त तत्वावधान में "बौद्धिक संपदा अधिकार : एक विमर्श"  विषय पर परिसंवाद आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना एवं दीप प्रज्ज्वलित के साथ हुआ। प्राचार्या डॉ मीरा कुमारी ने अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्र और पौधा दे कर की। 

 
 
 
उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में चाणक्य राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय पटना के कुलपति जस्टिस मृदुला मिश्रा ने उक्त विषय के वैधानिक पक्ष एवं महत्व को बताते हुए कहा कि वसुधैव कुटुम्बकम् के मूल वाक्य को अनुसरण करते आए हैं हम, अब अपनी बौद्धिक संपदा को संरक्षित करने की आवश्यकता है। 
 
 
 
 
पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता शंभू शरण शर्मा  एवं अशोक कुमार सिंह ने अपने वक्तव्य से शिक्षकों एवं छात्राओं को बौद्धिक संपदा अधिकार की बारीकियों से अवगत करवाया। भारतीय भाषा अभियान के संरक्षक अजीत कुमार पाठक ने भी अपने विचार रखे।
 
 
 
 
IQAC, समन्वयक डॉ मीना सिन्हा ने मंच संचालन किया तथा धन्यवाद ज्ञापन समाजशास्त्र विभाग के अध्यक्ष डॉ मधु कुमारी ने की।
 
 महाविधालय के आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के द्वारा आयोजित  यह कार्यक्रम डॉ मालिनी अध्यक्ष दर्शन दर्शनशास्त्र विभाग के निर्देशन में किया गया।
 
 
 
 
उक्त अवसर पर पटना उच्च न्यायालय की अधिवक्ता शिखा परमार, महाविद्यालय की शिक्षिका डॉ सुमिता सिंह, डॉ कुमकुम, डॉ रेखा मिश्रा ,अन्य शिक्षकगण, अधिवक्तागण एवं छात्राएं उपस्थित रहीं। धन्यवाद! कार्यक्रम का अंत शांति मंत्र से किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS