ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: 170 लोगों ने उठाया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2021 9:53:27 PM
रक्सौल: 170 लोगों ने उठाया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ

रक्सौल। अनिल कुमार। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए  शहर के श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर परिसर म़े बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल शाखा के तत्वावधान में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रक्सौल के सौजन्य से विशेष दूरस्थ स्वास्थ्य शिविर के तहत एकदिवसीय स्वास्थ्य शिविर  आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच सम्मेलन के अध्यक्ष महेश अग्रवाल वरिष्ठ सदस्य मेघराज अग्रवाल ,शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रक्सौल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ,सम्मेलन के सचिव सीताराम गोयल , नरेश मित्तल , नागेश्वर केडिया , महेश छापड़िया पुरूषोत्तम अग्रवाल , गणेश अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर किया। सुबह 10:30 बजे से संध्या 4 बजे तक चले शिविर में 170 लोगों ने अपनी नि:शुल्क जाँच करा डॉक्टर से परामर्श व दवा प्राप्त किया।  





सम्मेलन के अध्यक्ष महेश अग्रवाल ने बताया कि बिहार प्रादेशिक सम्मेलन रक्सौल शाखा अपने स्थापना दिवस पर आज का स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है  जिसमें ब्लड प्रेसर , ब्लड शुगर, ब्लड ग्रुप की जाँच  विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा की जा रही है साथ ही कोरोना टीका की दूसरी डोज़ एवं कोरोना जाँच भी की गयी। शिविर में आये सभी लोगो को मर्ज के हिसाब से दवा भी दी गयी। श्री अग्रवाल ने यह भी बताया कि ठंड के दिनों में साधारणतया देखा गया है कि ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है और यदि मरीज अनजान है तो ब्रेन हेमरेज हेमीप्लेजिया की अटैक की संभावना बनती है इसी को मद्देनजर रखते हुए यह शिविर बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल शाखा अपने स्थापना दिवस पर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रक्सौल के सहयोग से लगाया गया।





इस मौके पर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की अध्यक्षा श्रीमती वीणा गोयल , सचिव सोनू काबरा, अनुराधा शर्मा , बबली अग्रवाल ने नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के लिए बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन रक्सौल शाखा के प्रयास को मुक्त कंठ से सराहा।शिविर में डॉ. अमरेंद्र कुमार , डॉ.आफताब आलम ,डॉ. मुराद आलम , पीएचसी से जीएनएम राजनंदनी सिंह ,एएनएम सिम्पी कुमारी ,सरिता कुमारी , वेरीफायर आदर्श कुमार , लैब टेक्नीशियन आशीष कुमार एवं आयुष जाँच घर से आनंद कुमार ने अपना उल्लेखनीय योगदान देकर सफलीभूत किया।इस मौके पर सम्मेलन के उपाध्यक्ष विनय अग्रवाल,रमेश बंसल,नरेश मित्तल, अजय मस्करा,विशेष सिकारिया, सौरभ चौधरी,मोहन धनोठिया, विजय अग्रवाल,सतीश बंसल, अमित बजाज , सुरेश धनोठिया,श्रवण पंडित,कैलाश शर्मा,उमा शंकर ठाकुर, मनोज शर्मा , विजय मिश्रा ,रामकिशन अग्रवाल ने अपना उल्लेखनीय योगदान दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS