ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
खेल
भारत-अफगानिस्तान टेस्ट: धवन का शतक, भारत का स्कोर 150 रन के पार
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2018 11:58:12 AM
भारत-अफगानिस्तान टेस्ट: धवन का शतक, भारत का स्कोर 150 रन के पार

बेंगलुरु। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने लंच ब्रेक तक 27 ओवर में 0 विकेट गंवा कर 158 रन बना लिए हैं। शिखर धवन (104 रन) और मुरली विजय (41 रन) क्रीज पर हैं।


भारत की ओर से शिखर धवन और मुरली विजय ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई है। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी हो चुकी है। शिखर धवन ने लंच से पहले ही शतक जड़ दिया है। यह उनका टेस्ट क्रिकेट में सातवां शतक है। इसके अलावा वह लंच से पहले एक सेशन में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं।


धवन ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका छठा अर्धशतक है। उन्होंने इस ओवर में गेंदबाजी करने आए राशिद खान की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में राशिद खान ने कुल 13 रन लुटाए जिसमें से अकेले 12 रन शिखर धवन ने बटोरे।


टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है और अफगानिस्तान की टीम को पहले गेंदबाजी दी है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दिलचस्प बदलाव हुए हैं। शिखर धवन और मुरली विजय के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को बरकरार रखा गया है। लोकेश राहुल को मिडिल आर्डर में मौका दिया गया है, जबकि विकेटकीपिंग का जिम्मा दिनेश कार्तिक के कंधो पर है। करुण नायर को टीम में जगह नहीं मिली है। आठ साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS