ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
खेल
मशहूर भारतीय पैरा स्वीमर सस्पेंड, महिला तैराकों का वीडियो बनाना पड़ा भारी
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2018 6:12:39 PM
मशहूर भारतीय पैरा स्वीमर सस्पेंड, महिला तैराकों का वीडियो बनाना पड़ा भारी

 नई दिल्ली। मशहूर भारतीय पैरा स्वीमर प्रशांत करमाकर को महिला तैराकों का वीडियो बनाना महंगा पड़ गया है। उनपर पिछले साल  जयपुर में हुई 16वीं राष्ट्रीय पैरा तैराकी चैंपियनशिप के दौरान महिला पैरा तैराकों का वीडियो बनाने, गलत आचरण और मारपीट करने का आरोप लगा है, जिसके दोषी पाते हुए उन्हें पैरालंपिक कमिटी आप इंडिया ने 3 साल के लिए निलंबित कर दिया। 

 
अर्जुन अवॉर्ड विजेता करमाकर अपने तैराकी कैरियर में कई अवार्ड जीत चुके हैं। उन्हें 2015 में मेजर ध्यान चंद अवॉर्ड से और 2014 में भीम अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्हें 2009 और 2011 में स्वीमर ऑफ द इयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। करमाकर के नाम ऐसे पहले दिव्यांग भारतीय स्वीमर होने का रिकॉर्ड भी दर्ज है जिसने विश्व स्वीमिंग चैंपियनशिप में मेडल जीता हो। यह चैंपियनशिप अर्जेंटीना में हुई थी। 
 
इसके अलावा करमाकर ने देश के लिए कई मेडल भी जीते हैं। लगभग एक दशक तक देश के मुख्य पैरा स्वीमर रहे करमाकर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 37 मेडल जीते हैं. 2016 में रियो में हुए पैरालंपिक गेम्स में करमाकर को भारत की पैरा स्वीमिंग टीम का कोच भी बनाया गया था। करमाकर ने 2006, 2010 और 2014 में एशियन गेम्स में भी मेडल जीता है। 50 मीटर बटरफ्लाई, 50 मीटर ब्रेकस्ट्रोक और 50 मीटर बैकस्ट्रोक में पैरा स्वीमिंग में एशियन रिकॉर्ड भी करमाकर के ही नाम है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS