ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
रांची
रघुवर सरकार के तीन वर्ष, विपक्ष ने कहा राज्य की जनता को लगा रहे चूना
By Deshwani | Publish Date: 27/12/2017 6:27:19 PM
रघुवर सरकार के तीन वर्ष, विपक्ष ने कहा राज्य की जनता को लगा रहे चूना

रांची, (हि.स.)। झारखंड की भाजपानीत रघुवर सरकार अपने कार्यकाल के तीन वर्ष गुरुवार, यानी 28 दिसम्बर को पूरा करने जा रही है, ऐसे में जहां सरकार और पार्टी अपनी पीठ थपथपा रही, वहीं विपक्ष का मानना है कि सरकार राज्य की जनता को चूना लगा रही है ।


झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने रघुवर दास सरकार के तीन वर्ष पूरा होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मौजूदा सरकार की उपलब्धियां गिनाना 'भूसे के ढेर में सुई ढूंढने' जैसा है। विधानसभा में नेता विपक्ष सोरेन ने कहा कि सरकार भाजपानीत रघुवर सरकार ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में केवल जनता की गाढ़ी कमाई को चूना लगाया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ रघुवर दास अपने तीन वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, दूसरी तरफ राज्य की जनता दास की नीतियों से उदास है। राज्य में ऐसा पहली बार हुआ जब जनता ने किसी गठबंधन को पूर्ण बहुमत दिया, लेकिन बदले में जनता को क्या मिला? रघुवर दास के मंत्रिमंडल में आज भी एक स्थान रिक्त है, इसका मतलब क्या समझा जाये?


सोरेन ने कहा कि झाविमो के चुनाव चिह्न पर लड़ने वाले छह विधायकों को भाजपा में शामिल कर लिया गया। सोरेन ने कहा कि विकास तो बहुत दूर की बात है, वर्तमान सरकार सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी और सरकारी धन का इस्तेमाल कर जनता को भ्रमित करने में लगी है। हेमंत ने कहा कि मोमेंटम झारखण्ड के नाम पर केवल उद्योगपतियों की चौकड़ी बिठाकर 'आईवाश' किया है। इस कार्यक्रम के तहत केवल करोड़ों रुपये का चूना लगाया गया।


झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि तीन वर्षों के कार्यकाल में रघुवर दास सरकार ने ऐसा कोई जनहित का काम नहीं किया जो गिनाने योग्य हो। उन्होंने कहा कि सेवा क्षेत्र, शिक्षा, स्वास्थ्य और पावर में झारखंड की अत्यंत दयनीय स्थिति है। एक तरफ विद्यालयों में पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं है तो दूसरी तरफ अस्पतालों में डॉक्टर नदारद हैं। दवाइयों और मेडिकल सुविधा के अभाव में लोग मर रहे हैं । विधायक यादव ने कहा कि पॉवर कटौती के सारे दावे बेमानी हो गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की बात छोड़िये, यहां तो बिजली आया-राम गया राम जैसी है। राजधानी रांची में औसत 16 घंटे से कम बिजली रहती है। उन्होंने कहा कि सरकार चंद पूंजीपतियों के इशारे पर काम कर रही है ।


राजद अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने रघुवर सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि झारखंड में लोग भूख से मर रहे हैं और सरकार चार्टर्ड प्लेन पर खर्च कर रही है। अन्नपूर्णा देवी ने राज्य सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। उन्होंने कहा कि इसी राज्य में जहां भात-भात करके 'संतोषी' मर गयी। किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है, वहीं दूसरी ओर मोमेंटम झारखण्ड के लिए उद्योगपतियों और राजनेताओं को लाने ले जाने के लिए करोड़ों रु. खर्च किये जा रहे हैं।




 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS