ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा नेता रवि किशन ने शाहीनबाग़ के विरोध को बताया विपक्ष की साजिश, कहा - 500 रुपये लेकर महिलाएं कर रहीं प्रदर्शनपरीक्षा में अच्‍छे अंक ही सबकुछ नहीं - मोदी, परीक्षा पे चर्चा-2020 कार्यक्रम में देश भर के दो हजार से अधिक विद्यार्थी ले रहे भागजम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारीतहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लियाबेतिया में नाजायज संबंध के विरोध पर पति ने पत्नी को दिया तलाकमोतिहारी के सुगौली में परिज सुबह जगे तो देखा पति व गर्भवती पत्नी की गला रेत कर हत्या, फौरेंसिक टीम पहुंची, खून से सना चाकू बरामद, एसआईटी गठित
राज्य
मौसम वैज्ञानिकों ने हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में अगले 3 दिन भारी वर्षा और बर्फबारी की संभावना जताई
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2020 2:03:24 PM
मौसम वैज्ञानिकों ने हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में अगले 3 दिन भारी वर्षा और बर्फबारी की संभावना जताई

नई दिल्ली देश के अधिकतर उत्तरी भागों में शीत लहर जारी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले तीन दिनों में हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में वर्षा और बर्फबारी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में भारी वर्षा और बर्फबारी की औरेंज और येलो चेतावनी जारी की है। कल राज्य के कुछेक स्थानों पर सामान्‍य वर्षा और बर्फबारी हुई। शिमला, मनाली, कुफरी, डलहॉजी, केलांग और कल्पा में तापमान शून्य से नीचे रहा। 

 
 
जम्मू-कश्मीर में फिर से बर्फबारी की आशंका है। कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में अगले चौबीस घंटे में सामान्‍य हिमपात होने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में तापमान शून्य से 16 दशमलव चार डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है। 
 
 
पंजाब और हरियाणा में भी शीत लहर चल रही है और कुछ जगहों पर तापमान सामान्य से कई डिग्री सेल्सियस नीचे है। हरियाणा में कल करनाल सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां तापमान एक दशमलव आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से पांच डिग्री कम है। पंजाब में बठिंडा और आदमपुर सबसे ठंडे रहे। इन दोनों जगहों पर तापमान तीन दशलमव तीन डिग्री था। 
 
 
राजस्थान में भी शीत लहर चल रही है। राज्य के पर्यटन स्थल माउंट आबू में रात का तापमान दो दशमलव चार डिग्री सेल्सियस रहा। राज्य में अगले 48 घंटों में कुछ एक स्थानों पर वर्षा हो सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS