ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राज्य
‘जय आदिवासी युवा शक्ति’ का ऐलान, विधानसभा चुनाव में 80 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2018 12:44:38 PM
‘जय आदिवासी युवा शक्ति’ का ऐलान, विधानसभा चुनाव में 80 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

भोपाल। मध्य प्रदेश में सक्रिय आदिवासियों के संगठन जयस ने विधानसभा चुनावों में 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। जयस के प्रदेश संयोजक हीरा अलावा ने कहा कि बीजेपी को हटाने के लिए वो आदिवासियों को एकजुट करने का काम कर रहे हैं। बीजेपी के अलावा अगर कोई पार्टी उनका समर्थन चाहती है तो उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर आदिवासी को प्रोजेक्ट करना होगा।

 
जानकारी के अनुसार जय आदिवासी युवा शक्ति नाम के इस संगठन का आदिवासी इलाकों में अच्छा खासा दखल है और करीब 22 जिलों में जयस संगठन अपनी जड़ें जमा चुका है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस गठबंधन के नजरिए से आदिवासियों की पार्टी कही जाने वाली गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ-साथ जयस के भी संपर्क में है।
 
बता दें कि जयस एक आदिवासी संगठन है जिसका पूरा नाम जय आदिवासी युवा शक्ति है। पिछले दिनों जयस का एक प्रतिनिध मंडल शिवराज सिंह चौहान से मिला था और पच्चीस सूत्रीय मांग पत्र सौपा था। हालांकि मुख्यमंत्री ने जयस की मांग को संगठन ने ठुकरा दिया था, इसके बाद आदिवासी संगठन जयस की मांगों को लेकर सियासत तेज हो गई थी और जयस ने ऐलान किया था कि वह आदिवासी समुदायों को जागरूक करने के लिए आदिवासी अधिकार यात्रा निकलेगी। इसके बाद जयस ने आदिवासी अधिकार यात्रा भी निकाली थ बताया जा रहा है कि इस यात्रा के बाद जयस ने आदिवासियों के बीच अच्छी खासी पैठ बना ली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS