राज्य
बंगाल पंचायत चुनाव : हिंसक घटनाओं के बीच मतदान जारी
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2018 11:44:40 AM
बंगाल पंचायत चुनाव : हिंसक घटनाओं के बीच मतदान जारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में मतदान के साथ-साथ राज्य में कई हिस्सों से हिंसा की खबरें हैं। चुनावी हिंसा में करीब 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। घायलों ने हिंसा के लिए तृणमूल समर्थकों को जिम्मेदार ठहराया है। इसके अलावा कई जगहों से बूथ कैप्चरिंग की मामले की भी खबरें हैं। कई इलाकों में बमबारी, मारपीट, मतदान पेटी जलाने और मारपीट जैसी हिंसक घटनाओं हुई हैं।

 

कूच बिहार के एक बूथ पर ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रबींद्र नाथ घोष ने भाजपा समर्थक को चांटा जड़ दिया। घोष ने भाजपा समर्थक को पुलिस की मौजूदगी में थप्पड़ रसीद कर दिया। इसके बाद उनके समर्थकों ने भी उसे पीटना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने उसे किसी तरह बचाया। इसके अलावा बंगाल के भांगर में स्थानीय लोगों ने रोड को ब्लॉक कर दिया। उनका आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें वोट नहीं डालने दिया। उन्होंने पूरे बूथ पर कब्जा कर लिया है। पुलिस प्रशासन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इस कारण उन्होंने रोड ब्लॉक कर दिया।

 

बीलकांडा में भाजपा समर्थकों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चाकू और धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में बीलकांडा में भाजपा के उम्मीदवार राजू बिस्वास भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल राजू बिस्वास को पनिहाती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घायलों का उपचार किया जा रहा है। उधर नॉर्थ 24 परगना में सीपीआई एम ने आरोप लगाया है कि टीएमसी वर्करों ने रविवार रात एक घर में आग लगा दी इस कारण उसके एक कार्यकर्ता दंपत्ति की मौत हो गई।

 

पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले के रानीगंज में बमबारी की खबर है। यहां वोटिंग शुरू होने से पहले ही बम विस्फोट की घटना हुई, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान हुई हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाममोर्चा के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS