ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राज्य
बस खाई में गिरी 13 की मौत, 14 घायल
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2018 10:40:57 AM
बस खाई में गिरी 13 की मौत, 14 घायल

देहरादून। उत्तराखंड के अल्मोडा जिले में एक बस के खड्ढ में गिरने से दो महिलाओं सहित 13 लोगों की मौत हो गयी और 14 अन्य घायल हो गये। घायलों में पांच की स्थिति नाजुक बतायी गयी है।
 
अल्मोडा की जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने दूरभाष पर बताया कि जिला मुख्यालय से 120 किलोमीटर दूर भतरौंजखान तहसील के पोटम और दानापानी के बीच हुई इस दुर्घटना में बस चालक सहित 13 व्यक्तियों की मौत हो गयी। घायलों में से पांच की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है और उन्हें बेहतर उपचार के लिए हल्द्वानी भेज दिया गया है।
 
अनियंत्रित होकर 300—350 मीटर नीचे गिरी निजी बस देघाट से रामनगर जा रही थी और उसमें चालक और परिचालक समेत 27 लोग सवार थे। बारह व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक अन्य ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। मरने वालों में दो महिलायें भी शामिल हैं। ईवा ने बताया कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। 
 
हालांकि, प्रथमदृष्टया लगता है कि एक अन्य वाहन को बचाने के चक्कर में दुर्घटना हुर्इ। राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।
 
मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा और नैनीताल के जिलाधिकारियों से वार्ता कर राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि घायलों का हरसंभव उपचार सुनिश्चित किया जाये। मुख्यमंत्री ने तत्काल वितरित सहायता राशि वितरित करने के निर्देश दिये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS