ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
पूर्णिया
बिहार: बाढ़ राहत कार्य में सेना और एनडीआरएफ की ली जा रही मदद
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 11:55:47 AM
बिहार: बाढ़ राहत कार्य में सेना और एनडीआरएफ की ली जा रही मदद

 पूर्णिया, (हि.स.)। उत्तर बिहार में आई भीषण बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य चलाने के लिए सेना और नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) की मदद ली जा रही है।

आधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि उड़ीसा के भुवनेश्वर से एनडीआरएफ की टीम को लेकर सेना का एक विशेष विमान पूर्णिया के चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर रविवार की देर शाम उतरा। सूत्रों ने बताया कि एनडीआरएफ की इस टीम में 160 जवान शामिल हैं जिन्हें बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य में लगाया जा रहा है।
सूत्रों ने बताया कि किसी भी विशेष परिस्थिति से निपटने के लिए सेना की टीम पूर्णिया में रहकर किशनगंज में उत्पन्न होने वाली विशेष परिस्थिति से निपटेगी। 
इस बीच जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने बताया कि पूर्णिया के बाढ़ प्रभावित इलाकों में सोमवार से सूखा राशन राहत पैकेट का वितरण शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि राहत सामग्री वितरण के लिए लिए राज्य सरकार की ओर से हेलीकॉप्टर पूर्णिया भेजा गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि 50 हजार सूखे राशन के पैकेट तैयार किये गए हैं जिसे प्रभावित लोगों के बीच हेलीकॉप्टर से वितरित किया जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि प्रभावित इलाकों में राहत कैम्प खोले गए हैं, जहां पीड़ितों के लिए भोजन एवं चिकित्सा की समुचित व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी के अनुसार बाढ़ प्रभावित इलाके में फंसे लोगों को निकालने के लिए स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स( एसडीआरएफ) की टीम को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की टीम रविवार की रात से ही प्रभावित इलाकों में काम कर रही है।
इस बीच राज्य सरकार के उद्योग विभाग के सचिव एस सिद्धार्थ ने पूर्णिया में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में चलाये जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जिलाधिकारी के साथ समीक्षा की ।
रविवार की देर रात 3500 पैकेट सूखा राशन वितरण के लिए जिले के बायसी भेजे गए तथा 6000 पैकेट एयर ड्रॉपिंग के लिए भेज जा रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS