ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
ईएसआईसी के महानिदेशक की अध्यक्षता में सुविधा समागम का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2023 10:53:52 PM
ईएसआईसी के महानिदेशक की अध्यक्षता में सुविधा समागम का आयोजन

दिल्ली ईएसआईसी के महानिदेशक डॉ. राजेन्‍द्र कुमार की अध्यक्षता में आज यहां ईएसआईसी मुख्यालय में एक सुविधा समागम आयोजित किया गया। बीमित व्यक्ति और लाभार्थी, नियोक्ता और कर्मचारी प्रतिनिधि देश भर के विभिन्न ईएसआईसी क्षेत्रीय कार्यालयों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुविधा समागम में शामिल हुए। सुविधा समागम के दौरान, महानिदेशक ने ईएसआईसी हितधारकों की शिकायतों और मुद्दों को धैर्यपूर्वक सुना और सभी सम्‍बद्ध ईएसआईसी अधिकारियों को मुद्दों का मौके पर ही निपटारा करने का निर्देश दिया। जहां भी, शिकायतों का मौके पर निपटारा संभव नहीं था, डीजी, ईएसआईसी ने एक सप्ताह के भीतर शिकायतों का निपटारा करने का निर्देश दिया।

 
 
 
 
बैठक के दौरान डॉ. राजेंद्र कुमार ने कहा कि सुविधा समागम जैसे आयोजन संगठन और उसके हितधारकों के बीच विश्वास पैदा करने में मदद करते हैं। बीमित व्यक्तियों और उनके लाभार्थियों को उनकी शिकायतों के निपटारे के लिए एक अवसर प्रदान करने की आवश्यकता को समझते हुए, ईपीएफओ की पहल 'निधि आपके निकट' के सहयोग से ईएसआईसी अपने हितधारकों के सामने आने वाली समस्‍याओं को दूर करने और उनके निपटारे के लिए हर महीने की 27 तारीख को एक स्‍थान पर सुविधा समागम आयोजित करता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS