ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
पाकिस्तान जैसा पड़ोसी परमात्‍मा नहीं करे किसी को मिले: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2019 6:36:52 PM
पाकिस्तान जैसा पड़ोसी परमात्‍मा नहीं करे किसी को मिले: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि देश की सबसे बड़ी चुनौती पड़ोसी देश पाकिस्तान है और परमात्मा ऐसा पड़ोसी देश किसी को न दे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रक्षा अध्य्यन एवं विशलेषण संस्थान (आईडीएसए) के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने रक्षा क्षेत्र में बहुआयामी रणनीति अपनाई है। भारत की रक्षा रणनीति को सबसे बड़ा खतरा पड़ोसी देश पाकिस्तान से है। उन्होंने कहा कि हम अपने मित्र चुन सकते हैं लेकिन पड़ोसी का चुनाव हमारे हाथ में नहीं है। परमात्मा किसी को ऐसा पड़ोसी देश न दे।

 
उन्होंने कहा कि पड़ोसियों के साथ रिश्ते तय करने के खतरों के मद्देनजर अर्थपूर्ण एवं ध्यानपूर्वक रणनीति से जुड़े विशेषलेषण एवं सुझाव की जरूरत होती है। आईडीएसए ऐसा ही एक संस्थान है। उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र से जुड़े कुछ खतरे दिखाई देते हैं लेकिन कुछ खतरे दिखाई नहीं देते हैं। ऐसे ही खतरों के बारे में सजग रहने की आवश्यकता है।
 
राजनाथ सिंह ने कहा कि अगले पांच साल में भारत एक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। एक विकसित राष्ट्र का निर्धारण केवल आर्थिक संसाधनों से नहीं उसके संस्थानों की ताकत से भी होता है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और रक्षा क्षेत्र में रणनीतिक सुझाव देकर आईडीएसए सीमेंट की भूमिका निभाते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS