ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आईडी ब्लास्ट में 15 जवान शहीद, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2019 3:51:41 PM
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आईडी ब्लास्ट में 15 जवान शहीद, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

गढ़चिरौली| महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बीती रात से आतंक मचा रखा है। मंगलवार रात को सड़क निर्माण में लगे 36 वाहन फुंकने के बाद आज सी-60 कमांडे दस्ते की गाड़ी को आईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इस कायराना हमले में गाड़ी का ड्राइवर और 15 जवान शहीद हो गए।

 
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़चिरौली के कुरखेडा तहसील के तहत आने वाले पुराडा-मालेवाडा-येरकड राष्ट्रीय महामार्ग क्र. 136 पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। छत्तीसगड के दुर्ग स्थित अमर इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. कंपनी को इस काम का ठेका मिला हुआ है। सड़क निर्माण में लगे हुए ठेकेदार की गाड़ियाँ ग्राम दादरापुर के निकट बने कोलतार प्लांट में पार्क की जाती हैं । 
 
बीती रात तकरीबन 150 नक्सलियों ने एकसाथ हमला बोलते हुए सड़क निर्माण में लगाई गई करीब 36 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद नक्सलियों ने पूरे इलाके में सरकार और प्रशासन के खिलाफ धमकी भरे बैनर्स और पोस्टर लगा दिए जिसके चलते इलाके में दहशत फैल गई। 
 
आईडी ब्लास्ट कर उड़ाई गाड़ी 
बीती रात सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को आग के हवाले किये जाने की घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने इलाके में खोजी अभियान शुरू कर दिया। मौके पर पर्याप्त वाहन उपलब्ध ना होने की वजह से पुलिस के जवान अन्य गाड़ियों में सवार होकर नक्सलियों की खोज में जुट गए। इसी इलाके में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने कुरखेडा से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जांभुरखेडा गांव के नजदीक आईडी ब्लास्ट कर पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाया। इस हमले में सी-60 कमांडो को ले जाने वाली टाटा-एस (गाडी नं. एम.एच.33 टी.-0438) के परखच्चे उड़ गए। इस हमले में गाड़ी के ड्राइवर और गाड़ी में सवार 15 जवान शहीद हो गए। हमले की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और जवानो ने तुरंत मौका-ए-वारदात पर मोर्चा सम्भाल लिया है। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस नक्सली हमले की निंदा की है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। शहीद जवानों के परिजनों के साथ मेरी संवेदना है। मैं बहादुर जवानों को सलाम करता हूं।
 
नक्सली हमले पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी शोक व्यक्त करते हुए कड़ी निंदा की है। सीएम ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ हम इससे अधिक और मजबूत तरीके से लड़ाई लड़ेंगे। शहीद के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देवेंद्र फडणवीस से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS