ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी, 11 अप्रैल को होगा मतदान
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2019 5:35:14 PM
लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी, 11 अप्रैल को होगा मतदान

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने आज आगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों के प्रथम चरण की अधिसूचना जारी कर दी। पहले चरण में नामांकन की अंतिम तिथि 25 मार्च है। नामांकन की जांच 26 मार्च को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है। जबकि इस चरण में मतदान 11 अप्रैल को होगा। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इसके अलावा आन्ध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम की सभी विधानसभा और ओडिशा की 28 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 

 
इस चरण में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, अरुणाचल, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, अंडमान निकोबार, लक्ष्यदीप और त्रिपुरा की सभी लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। जबकि असम की 05, बिहार की 04, छत्तीसगढ़ की 01, पश्चिम बंगाल की 02, महाराष्ट्र की 07, जम्मू कश्मीर की 02, उत्तर प्रदेश की 08, ओडिशा की 04 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इन सभी सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा जो ज्यादातर सीटों में शाम 6 बजे तक चलेगा। कुछ सीटों पर मतदान शाम 4 बजे और कुछ सीटों पर 5 बजे तक ही होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS