ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की छह कैंडिडेट्स की लिस्ट, मैनपुरी से लड़ेंगे मुलायम
By Deshwani | Publish Date: 8/3/2019 2:10:11 PM
लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की छह कैंडिडेट्स की लिस्ट, मैनपुरी से लड़ेंगे मुलायम

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न दलों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कांग्रेस द्वारा गुरुवार को प्रदेश के ग्यारह लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी घोषित करने के बाद समाजवादी पार्टी ने आज छह उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पहली सूची में पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव सहित अन्य नेताओं का नाम शामिल है। 

 
पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव की ओर से घोषित इस सूची में मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव, बदायूं से धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, इटावा (सुरक्षित) से कमलेश कठेरिया, राबर्ट्सगंज (सुरक्षित) से भाईलाल कोल और बहराइच (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र से शब्बीर वाल्मीकि को उम्मीदवार बनाया गया है। इन लोकसभा क्षेत्रों में फिलहाल पार्टी के पास मैनपुरी, बदायूं और फिरोजाबाद है। 
 
2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम मैनपुरी और आजमगढ़ दोनों संसदीय सीटों से विजयी हुए थे। बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट से इस्तीफा दे दिया था। उपचुनाव में तेज प्रताप ने यहां से जीत दर्ज की थी। इसके अलावा बदायूं से धर्मेंद्र यादव और फिरोजाबाद से अक्षय यादव वर्तमान में पार्टी सांसद हैं। 
 
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन के तहत सपा 37 और बसपा 38 लोकसभा क्षेत्रों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय लोक दल के हिस्से में 3 सीटे आयी हैं, जबकि कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS