ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: नोटबंदी कर लोगों को बेवकूफ बनाया: राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2018 3:03:06 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: नोटबंदी कर लोगों को बेवकूफ बनाया: राहुल गांधी

रायपुर। छत्तीगसढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के पहले चरण के लिए राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने राफेल विमान सौदा, नोटबंदी जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार और चिटफंट मुद्दे पर रमन सिंह सरकार को घेरा है। 

 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी कई चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 
 
राहुल गांधी ने दौरे के पहले दिन शुक्रवार को कांकेर जिले के पखांजुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पैसों की कमी नहीं है। प्रदेश में सालों से भाजपा की सरकार है। यहां चिटफंड कंपनियां लोगों का पैसा लेकर भाग गई। 
 
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कुछ उद्योगपति मित्रों का 3 लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज माफ कर दिया। लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चोकसी देश का पैसा लेकर भाग गए। विजय माल्या देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलकर गया था।
 
राहुल ने नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कहा कि यह पूरी तरह से फेल योजना साबित हुई। सरकार  ने लोगों को लाइन में लगा दिया। राहुल ने कहा कि हर गरीब व्यक्ति, आदिवासी, महिलाएं बैंक के बाहर लाइन में लगी थी। इससे क्या हासिल हुआ। 
 
नोटबंदी से सिर्फ चौकीदार के दोस्तों का भला हुआ और किसी का भला नहीं हुआ। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी की गई और कालाधन वापस लाने के नाम पर लोगों का बेवकूफ बनाया गया।
 
राहुल ने राफेल सौदे पर भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और इसमें भ्रष्टाचार होने के आरोप को दोहराया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिल लिमिटेड (एचएएल) से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया। मोदी सरकार ने 526 करोड़ का हवाई जहाज, 1600 करोड़ रुपये में खरीदा। अनिल अंबानी ने पूरी जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया और एचएएल 70 सालों से जहाज ही बना रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS