ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
मालेगांव ब्लास्ट: कोर्ट में आज से ट्रायल, साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित हैं आरोपी
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2018 11:46:53 AM
मालेगांव ब्लास्ट: कोर्ट में आज से ट्रायल, साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित हैं आरोपी

नई दिल्ली। साल 2008 मालेगांव ब्लास्ट मामले में कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत सभी 7 आरोपियों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी कोर्ट द्वारा आतंकी साजिश और हत्या के आरोप तय होने का बाद आज से इस मामले में ट्रायल शुरू हो रहा है। एनआईए कोर्ट में आरोपियों पर हत्या और अन्य अपराध का आरोप तय हुआ है और इन पर यूएपीए और आईपीसी की धाराओं के तहत ट्रायल होगा। कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा समेत सभी आरोपियों पर बीते मंगलवार को आरोप तय किए गए थे। मंगलवार को हुई सुनवाई में सेशन जज वीएस पडलकर ने कहा था कि सभी आरोपियों पर अभिनव भारत संस्था बनाने और 2008 में मालेगांव धमाका करने का आरोप लगाया जाता है जिसमें 6 लोग मारे गए थे।

 
जिन 7 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय हुए, उनमें साध्वी प्रज्ञा, रमेश उपाध्याय, समीर कुलकर्णी, ले.क. पुरोहित, सुधाकर द्विवेदी, सुधाकर चतुर्वेदी और अजय राहिरकर के नाम शामिल हैं।
 
 
महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव में 29 सितम्बर, 2008 को एक बम ब्लास्ट हुआ था जिसमें करीब 6 लोगों की जान चली गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।
 
यह धमाका रमजान के महीने में तब करवाया गया जब मुस्लिम समुदाय के काफी लोग नमाज पढ़ने जा रहे थे। इस धमाके के पीछे कट्टरपंथी हिंदू संगठनों के होने की बात सामने आई थी जिनमें साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित भी शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS