ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
शाह ने नानाजी देशमुख और 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2018 4:21:46 PM
शाह ने नानाजी देशमुख और 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने जनसंघ के संस्थापक नानाजी देशमुख और सम्पूर्ण क्रांति आंदोलन के पुरोधा 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। 

 
शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि नानाजी देशमुख का जीवन समाज के पिछड़े व वंचित लोगों के विकास के लिए समर्पित रहा। अपने त्याग, तप और परिश्रम से नानाजी ने राजनीति व सामाजिक क्षेत्र में नये आयाम स्थापित किये. संघ के सशक्त स्तंभ और भारतीय जनसंघ के संस्थापक के रूप में उनके विचार सदैव हमारा मार्ग प्रशस्त करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सेवा, ग्राम विकास और सामाजिक समरसता के एक सच्चे साधक के रूप में उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण परिवेश में रहने वाले जन सामान्य के स्वालंबन के लिए आहूत कर दिया।
 
जयप्रकाश नारायण का स्मरण करते हुए शाह ने कहा कि मातृभूमि के वरदपुत्र जयप्रकाश नारायण त्याग एवं बलिदान की प्रतिमूर्ति थे। सम्पूर्ण क्रांति आंदोलन के पुरोधा 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण ने देश के लोकतंत्र की हत्या करने वाले अन्यायी शासन के विरुद्ध जब हुंकार भरी तो उन्हें ऐसा जनसमर्थन मिला जिसने सत्तारूढ़ सिंहासन को पलट दिया।
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा जयप्रकाश नारायण त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति थे और राष्ट्र सेवा में उनका योगदान वंदनीय है।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS