ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
सीआईए ने विश्व हिंदू परिषद को बताया 'धार्मिक आतंकी संगठन'
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2018 6:51:24 PM
सीआईए ने विश्व हिंदू परिषद को बताया 'धार्मिक आतंकी संगठन'

नई दिल्ली। सेंट्रल इंजेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) के हालिया वर्ल्ड फैक्टबुक में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल को ‘धार्मिक आतंकवादी संगठन’करार दिया है। सीआईए, यूएस की इंटेलिजिजेंस विंग है। सीआईए ने जारी अपनी फैक्टबुक में राजनीतिक दबाव पर चलने वाले संगठनों का वर्गीकरण किया है। ये संगठन राजनीति में शामिल होते हैं या फिर बहुत ज्यादा राजनीतिक दबाव बनाते हैं। लेकिन ऐसे संगठनों ने नेता चुनाव नहीं लड़ते हैं।

 
वीएचपी प्रवक्ता विनोद बंसल ने खबर को झूठा बताते हुए कहा कि हमने सरकार से हमने सरकार से इस मामले में दखल देने को कहा है। सीआईए की इस रिपोर्ट पर यूएस सरकार से बात करने को भी कहा है। सरकार को हमारे साथ इस मुद्दे को उठाना चाहिए। सीआईए को भी माफी मांगनी चाहिए और रिपोर्ट पर काम करना चाहिए।
 
सीआईए ने विश्व हिंदु परिषद के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), हुर्रियत कॉन्फ्रेंस और जमात-ए-उलेमा-ए-हिंद को भी राजनीतिक दबाव वाले संगठन की सूची में डाला है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS