ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
नालंदा
जनसेवा में जुटे डॉ. अजय, धरहरा गाँव में लगाया निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2018 9:21:42 PM
जनसेवा में जुटे डॉ. अजय, धरहरा गाँव में लगाया निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर

नालंदा। धर्म प्रकाश। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
मैंजरा पंचायत के धरहरा गांव उत्क्रमित मध्य विद्यालय में एक दिवसीय नि:शुल्क मेगा नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।  जिसमें लगभग 265 नेत्र रोगियों की जाँच की गई। जिसमें 63 रोगी लगभग मोतियाबिंद के पाए गए सभी को नि:शुल्क दवाई तथा 37 ऐसे स्कूली के बच्चों की जाँच की गई जिन्हें दूर की वस्तु देख पाने में कठिनाई होती थी साथ ही कई बच्चों में विटामिन ए की कमी दिखा जिसके कारण जीरोप्थैलमिया बीमारी का पता चला। सात रोगीयों का आँख का तिरछापन तथा तीन रोगियो में आँसू की थैली जाम पाए गए। साथ 2 मरीजों को कॉर्निया ट्रांसप्लांट की सलाह दी गई।
 
डॉ. अजय के अनुसार इन दिनों आँखों की देखभाल सही तरीके से नहीं होने की वजह से आँखों में संक्रमित बीमारी जड़ें जमा रहीं हैं। लोगों को अपने खानपान में हरा सब्जी , पालक का साग, पपीता गाजर  आदि का उपयोग अधिक से अधिक करना चाहिए। साथ ही मोबाइल एवं टेलीविजन से बच्चों को दूर रहने के लिए सलाह दी गई। इस मौके पर समाज सेवी ललन कुमार, मनोज कुमार, संजय रविदास, रामेश्वर चौधरी, रामेश्वर मिस्त्री, शहनाज आलम, अर्जुन चौधरी, दीपक चंद्रवंशी, चंदन कुमार एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS