ब्रेकिंग न्यूज़
उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इंदिरा आईवीएफ, पटना के चिकत्सक डॉ.दयानिधि को किया सम्मानितप्रधानमंत्री ने संसद के दोनों सदनों को राष्ट्रपति जी के संबोधन पर प्रकाश डालापर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने विजिट इंडिया ईयर-2023 की शुरूआत की26 जनवरी को लेकर रक्सौल में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा एजेंसी मुस्तैदमोतिहारी पुलिस ने 26 स्मार्टफोन के साथ मोबाइल चारी के इंटरनैशनल गिरोह के तीन नेपाली सहित 6 गुर्गों को दबोचामोतिहारी के तीन थाना क्षेत्रों में लूट के चार आरोपितों को चोरी की दो बाइक्स के साथ गिरफ्तार किया गयामोतिहारी के वार्ड 35 के नवनिर्वाचित पार्षद अविनाश झा की सड़क दुर्घटना में मौत की सूचना उप मेयर डॉ लालबाबू ने दीमोतिहारी में बाजार समिति के पास अभिभावक के साथ तीन छात्र सड़क दुर्घटना के शिकार, एक बच्ची की मौत, एक बाइक पर सवार थे चार
बिहार
आरक्षण खत्म करने का रविदास चेतना मंच करेगा विरोध
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2017 5:50:13 PM
आरक्षण खत्म करने का रविदास चेतना मंच करेगा विरोध

मुजफ्फरपुर, (हि.स.)। आरक्षण को खत्म करने या उससे छेड़छाड़ की किसी भी कोशिश का रवि दास चेतना मंच पुरजोर विरोध करेगा। जरूरत पड़ी तो हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार रहेंगे। 

मंच के अध्यक्ष सह प्रदेश के कला एवं संस्कृति मंत्री शिवचन्द्र राम ने साहेबगंज में विकास मित्र संघ द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में कहा कि हमें आरक्षण सामाजिक स्तर पर विकास के लिए मिला है जिसके फलस्वरूप पंचायत प्रतिनिधि के पद पर निचले तबके के लोग विराजमान हो सके हैं । उन्होंने कहा कि आरक्षण का प्रावधान नहीं होता तो एक जूता सीने वाला आज मंत्री बनने की हसरत नहीं पाल सकता था। उन्होंने समाज के कई लोगों को 26 फरवरी को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित श्री रवि दास जयंती समारोह कार्यक्रम में आमंत्रित किया और कहा कि संत शिरोमणि रवि दास जन जन के प्रतिनिधि थे ।
 जात से उनकी पहचान नहीं बनी बल्कि कृति एवं सेवा के बल पर उन्होंने समाज में अपनी पहचान बनाई। इस मौके पर पूर्व शिक्षक हरिलाल राम, शिक्षक हरिनारायण पासवान आदि ने कहा कि वे अन्यजातियों को आरक्षण देने का तो विरोध नहीं करते, लेकिन उन्हें जितना आरक्षण मिला है, उसे कम नहीं किया जाये। इस मौके पर राज्य खाद्य आयोग के पूर्व सदस्य रामनरेश मालाकार, शिक्षक रमन राम, चन्देश्वर राय शिक्षक, बाबूलाल चौधरी शिक्षक, विकास मित्र बच्चन राम, सुधीर राम, मुकेश राम, जितेंद्र राम सहित अन्य लोग मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS