ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिहार
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जुलाई 2020 सत्र के लिए ऑनलाइन नामांकन प्रारंभ
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2020 6:02:47 PM
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जुलाई 2020 सत्र के लिए ऑनलाइन नामांकन प्रारंभ

रक्सौल अनिल कुमार। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय इग्नू में जुलाई 2020 सत्र के लिए ऑनलाइन नामांकन प्रारंभ हो गया है। उक्त जानकारी देते हुए केसीटीसी कॉलेज  केंद्र 46020 के समन्वयक प्रो0 डॉक्टर अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि स्नातक उपाधि ,स्नातकोत्तर उपाधि, डिप्लोमा एवं प्रमाण पत्र कार्यक्रमों में नामांकन प्रारंभ हो गया है जिसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई है। 

 
 
 
प्रो0 सिन्हा ने बताया कि केसीटीसी कॉलेज में कलाएवं वाणिज्य संकाय में स्नातकोत्तर एवं स्नातक प्रतिष्ठा तक की पढ़ाई होती है। स्नातक एवं सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए एससी एवं एससी एसटी छात्रों के लिए निशुल्क नामांकन ऑनलाइन होगा। उन्हें किसी भी प्रकार की फी नहीं देना होगा । प्रो0  सिन्हा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण जून सत्रांत परीक्षा 2020 का परीक्षा फॉर्म बिना शुल्क भरने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है और परीक्षा फॉर्म  ऑनलाइन ही भरा जाएगा और सत्रीय कार्य 15 जुलाई तक जमा होगा। जुलाई 2020 सत्र के लिए पुनः रजिस्ट्रेशन सभी कार्यक्रमों में 31 जुलाई तक ऑन लाईन होगा। 
 
 
 
 
प्रो0 सिन्हा ने कहा कि शैक्षिक  दृष्टि से अति पिछड़े क्षेत्र के लिए इग्नू वरदान है और इसकी परीक्षाएं भी रक्सौल केसीटीसी कॉलेज में ही होती है। इसलिए इसका लाभ छात्र-छात्राओं को उठाना चाहिए। इग्नू गुणात्मक शिक्षा देने का कार्य करता है और इसकी पुस्तकें भी विद्यार्थियों को उपलब्ध  कराया जाता है।इसका सत्र नियमित होता है और परीक्षा परिणाम भी समय पर प्रकाशित होता है जो अपने आप में विशेष महत्व रखता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS