ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
मोतिहारी
रक्सौल में किशोरियों को दी गई माहवारी स्वच्छता दिवस पर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2019 11:53:53 PM
रक्सौल में किशोरियों को दी गई माहवारी स्वच्छता दिवस पर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी

 रक्सौल। अनिल कुमार।

 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को माहवारी स्वच्छता दिवस के अवसर पर बीवीएचएस परियोजना के द्वारा एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। जागरुकता कार्यशाला में महिला व किशोरियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। वही साफ-सफाई की जानकारी दी गई। इस दौरान कम उम्र में होनेवाले शादी से उत्पन्न होनेवाले रोगों के बारे में विस्तार से बताया गया।
 

 कार्यक्रम की अध्यक्षता परियोजना के जिला समन्वयक रेजिस रोश ने किया। उन्होंने महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न जानकारी दी। गर्भवती व किशोरी बालिकाओं के रहन-सहन व भोजन बारे में भी जानकारी दी। साथ ही खून की कमी से बचाव के बारे में विस्तार से बताया। उक्त कार्यशाला में परियोजना के द्वारा विभिन्न प्रकार के साफ-सफाई संबंधी स्टॉल लगाये गए थे। मौके पर परियोजना के सभी सदस्य एएनएम व भारी संख्या में महिला एवं किशोरीयां मौजूद थी।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS