ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
मोतिहारी
ग्रामीण जनता हुई एकजुट, कोटवा मे श्रमदान से हो रही है सड़क की मरम्मत
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 8:11:54 PM
ग्रामीण जनता हुई एकजुट, कोटवा मे श्रमदान से हो रही है सड़क की मरम्मत

मोतिहारी के कोटवा में श्रमदान से ग्रामीण जनता कर रही सड़क निर्माण। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। कोटवा।
जब आम व खास आवास ठान ले तो कुछ भी मुमकिन नहीं। ऐसा ही जज्बा दिखा रही हैं भोतपुर उत्तरी पंचायत की ग्रामीण जनता। वर्षों से उपेक्षित सड़क का जब सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो लोगों ने कुदाल व फावड़ा उठा लिए।
कोटवा प्रखण्ड की भोपतपुर उत्तरी पंचायत में वर्षों से उपेक्षित भोपतपुर नदिकन्ही को बझिया बाजार से जोड़ने वाले सड़क का मरम्मत कार्य ग्रामीणों द्वारा श्रम दान से किया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार यह सड़क वर्षों पुरानी है। लेकिन किसी भी सरकारी अभिलेख में इस सड़क का जिक्र नहीं है। स्थानीय लोगों के अनुसार इस कच्चे पथ का निर्माण बबुआ जी के परिवार द्वारा तिरोजगढ़ में अवस्थित मठ के साधु देवकी दास के आने जाने के लिए करवाया था। जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार ये गांव आज भी अपने बदहाली पर आंसू बहा रहा है। श्रमदान करने वालों में निखिल सिंह, अनिल सिंह, सत्यनारायण सहनी, विक्रम पटेल, हरेंद्र सहनी, जयलाल सहनी, धनंजय सिंह, शंकर सहनी, भरत सहनी, हरी यादव, सुखदेव यादव, राजदेव यादव सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण शामिल थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS