ब्रेकिंग न्यूज़
इग्नू के दिसंबर 2019 सत्रांत परीक्षा का हॉलटिकट एडमिट कार्ड इंटरनेट पर अपलोडहरैया पुलिस ने जब्त किया भारी मात्रा में नेपाली शराब, तस्कर फरारएमओ अरविंद कुमार ने दी पीओएस मशीन के बारे में उपभोक्ताओं को जानकारीउप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता ने किया अंचल कार्यालय व पंचायत भवन कार्यालय का निरीक्षण, दिए निर्देशअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने समस्या व अन्य विषय को लेकर बीडीओ को सौंपा ज्ञापन'बच्चन पांडे' में अक्षय के अपोजिट कृति सेनन के हिस्से में महज 2 गाने और कुछ सीन? डायरेक्टर ने खोला राजपूर्व मुखिया सत्तो यादव की गोली मार हत्या, कोसी दियारा इलाके में दहशतइलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, बहिर्गमन
झारखंड
एक भारत श्रेष्ठ भारत' का निर्माण करें, यही सरदार पटेल के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि: मुख्यमंत्री रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2019 5:35:55 PM
एक भारत श्रेष्ठ भारत' का निर्माण करें, यही सरदार पटेल के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि: मुख्यमंत्री रघुवर दास

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हम सभी के दिल में एक भारत श्रेष्ठ भारत के निर्माण की भावना होनी चाहिए। हमारे लिए देश पहले हो, यह प्राथमिकता हमें तय करनी है। लौह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों का अनुसरण करते हुए हमें कार्य करना चाहिए। 
 
मुख्यमंत्री दास ने कहा आज राष्ट्रीय एकता दौड़ के अवसर पर हम सब प्रण लें कि देश की एकता के लिए हम छोटे-छोटे काम करेंगे। हमारी विशेषता हमारी एकता में है। ताकि हम पर कोई आंख उठा कर ना देख सके और अगर देखे तो हम उसे एक माकूल जवाब दे सकें। इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों, स्कूल के शिक्षकों और बच्चों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गयी।
 
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद अगर सरदार पटेल कश्मीर की समस्या देखते, उनके नियंत्रण में यह समस्या होती तो यह समस्या आज हमारे सामने मुंह बाएं नहीं खड़ा रहती। सरदार पटेल को पूर्व में सम्मान देने का कार्य किसी ने नहीं किया। 2014 के बाद केंद्र सरकार ने इस ओर ध्यान दिया और उनकी जयंती पर राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन कर उन्हें सम्मान दे रही है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारत का संविधान लागू हो रहा है। यह सरदार पटेल के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि है। 
 
इस अवसर पर रांची के सांसद संजय सेठ, कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी, कांके के विधायक डॉ. जीतू चरण राम, मांडर विधायक गंगोत्री कुजूर, मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी, पुलिस महानिदेशक कमल नयन चौबे, रांची के उपायुक्त रांची समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS