ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
झारखंड
रसोइया संघ करेगा 19 को विस का घेराव
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 7:52:40 PM
रसोइया संघ करेगा 19 को विस का घेराव

रांची,  (हि.स.)। झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोइया संघ आगामी 19 जनवरी को अपनी 15 सूत्री मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करेगी । इसमें राज्य भर से रसोइया और संयोजिका शामिल होंगे । 
सोमवार को संघ के प्रदेश महासचिव प्रेमनाथ विश्वकर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्यभर से हटायी गईं संयोजिका रसोइया को वापस करने के साथ उन्हें केंद्र द्वारा घोषित न्यूनतम मासिक वेतन 18 हजार रुपए लागू की जाए । सालों से काम कर रही रसोइया संयोजिकाओं के लिए नियुक्ति पत्र जारी कर 60 साल तक काम करने का अधिकार देने, सरकार की ओर से कार्यरत रसोइयों को परिचय-पत्र देने, सरस्वती वाहिनी के अध्यक्षों को मानदेय देने ओर रसोइयों के मानदेय को 10 माह की जगह 12 माह की जाए ।
इस अवसर पर संघ की प्रदेश कोषाध्यक्ष अनिता देवी ने कहा कि रसोइयों से सरकार मुफ्त में काम लेना चाहती है । यही कारण है कि कम पैसे में काम कर रहीं रसोइयों का वेतन राज्य सरकार गत आठ माह से नहीं दे रही है । वहीं संघ के सदस्यों ने मिड डे मील की योजना को निजी कंपनी को सौंपे जाने के फैसले पर रोष व्यक्त किया ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS