ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
अंतरराष्ट्रीय
इजराएल का दावा- गजा पट्टी के क्षेत्रों को हमास के नियंत्रण से वापस लिया, अमरीकी विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन इसराएल रवाना
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2023 4:42:52 PM
इजराएल का दावा- गजा पट्टी के क्षेत्रों को हमास के नियंत्रण से वापस लिया, अमरीकी विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन इसराएल रवाना

इसराएल और हमास के भीषण युद्ध के बीच अमरीकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन आज इसराएल जा रहे हैं। वे वरिष्ठ इसराएल नेताओं से बातचीत करेंगे और इसके बाद जॉर्डन के लिए रवाना होंगे। इस बीच इसराएल ने दावा किया है कि उसने गज़ा पट्टी के क्षेत्रों को हमास के नियंत्रण से वापस ले लिया है। दूसरी तरफ, अमरीका ने इसराएल को युद्ध में मदद के लिए सहायता भेजी है।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया से आ रही खबरों के अनुसार इसरायल व हमास के बीच युद्ध तेज हुए हैं।जिससे अब तक इस लड़ाई में दोनों पक्षो के 2,200 से अधिक लोग मारे जाने की खबर है।


 राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इसराएल पर हमास के हमले के बाद की स्थिति पर पूरी नजर रखी जा रही है। उन्होंने इसराएल को अमरीका के पूरे सहयोग-समर्थन का आश्वासन दिया।


इजरायल का कहना है कि उनके लड़ाकू विमानों ने गज़ा में हमास के 2,294 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया। मीडिया की खबरों के अनुसार अब तक इस लड़ाई में दोनों पक्षो के 2,200 से अधिक लोग मारे गये हैं।


इस बीच यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों ने ओमान में खाड़ी नेताओं के साथ आपात बैठक के बाद फिलिस्तीनी प्राधिकरण को भुगतान निलंबित करने के अपने पुराने फैसले को पलट दिया है। संघ ने कहा कि वह इसराएल पर हमास के हमले को देखते हुए इस सहायता की तत्‍काल समीक्षा करेगा ताकि धन राशि का दुरुपयोग न हो। यूरोपीय संघ के मुख्‍य राजनयिक बोरेल ने कहा कि यूरोपीय संघ के अधिकांश देश इसराएल को समर्थन जारी रखने के पक्ष में थे। उन्‍होंने यह भी कहा कि हमास के हमले के जवाब में इसराएल की कुछ कार्रवाइयों से अंतरराष्‍ट्रीय कानून का उल्‍लंघन हुआ है। 

संयुक्‍त राष्‍ट्र पहले ही कह चुका है कि बड़ी संख्‍या की आबादी को पानी, बिजली और भोजन की सुविधा से वंचित कर देना अंतरराष्‍ट्रीय कानून के खिलाफ है। हालांकि यूरोपीय संघ के कुछ देशों ने अपना राष्‍ट्रीय अंशदान रोक देने का फैसला किया है। डेनमार्क और स्‍वीडन ने कहा कि वे फलीस्‍तीनी विकास सहायता रोक रहे हैं, लेकिन मानवीय सहायता जारी रखेंगे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS