ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
अंतरराष्ट्रीय
रूस की ब्रिटेन के साथ संयुक्त जांच की अपील खारिज
By Deshwani | Publish Date: 5/4/2018 3:10:51 PM
रूस की ब्रिटेन के साथ संयुक्त जांच की अपील खारिज

 मॉस्को। जासूस को जहर देने के मामले में रासायनिक हथियारों पर निगरानी रखने वाले अंतरराष्ट्रीय संगठन में ब्रिटेन के साथ संयुक्त जांच की अपील खारिज होने के बाद रूस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से आज तत्काल बैठक बुलाने का अनुरोध किया। ब्रिटेन ने कहा है कि रूस के पूर्व डबल एजेंट सर्गेइ स्क्रिपल और उनकी बेटी यूलिया पर 4 मार्च को हुए हमले के पीछे रूस के होने की‘‘ पूरी संभावना’’ है। बहरहाल, रूस इस मामले में किसी तरह की संलिप्तता से लगातार इनकार करता रहा है। ब्रिटेन का कहना है कि यह नर्व एजेंट सोवियत संघ द्वारा विकसित किया हुआ था।

 
रूस ने न्यूयॉर्क में बृहस्पतिवार को शाम 7 बजे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाने की अपील की है। परिषद में उसके राजदूत वैसिली नेबेंजिया ने कहा कि बैठक का मुख्य ध्यान ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे द्वारा भेजे गए पत्र पर केंद्रित होगा जिसमें रूस पर हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। इससे पहले रूस ने बुधवार को ऑर्गेनाइजेशन फोर द प्रोहिबिशन ऑफ कैमिकल वेपंस( ओपीसीडब्ल्यू) की बैठक बुलाने का अनुरोध किया था जिसमें उसने हमले की जांच के लिए ब्रिटेन के साथ संयुक्त जांच की अपील की थी।
 
ओपीसीडब्ल्यू में रूस के राजदूत एलेक्जेंडर शुलगिन ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘ दुर्भाग्य से हम फैसले के समर्थन में दो- तिहाई मत हासिल नहीं कर पाए। योग्य बहुमत की जरुरत थी। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव रूस और ब्रिटेन के नेतृत्व में दोहरी जांच के बारे में था। ओपीसीडब्ल्यू के महानिदेशक को मध्यस्थ होना चाहिए।’’ बहरहाल, ब्रिटेन ने इस प्रस्ताव को‘‘ रास्ते से भटकाने’’ वाला बताकर इसकी आलोचना की थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS