ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान ने किया क्रूज मिसाइल बाबर का परीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2018 1:22:01 PM
पाकिस्तान ने किया क्रूज मिसाइल बाबर का परीक्षण

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने स्वदेश निर्मित सबमरीन से लॉन्च होने वाले क्रूज मिसाइल 'बाबर' का सफल परीक्षण किया। इस मिसाइल को पानी के नीचे स्थित डायनेमिक प्लेटफॉर्म से प्रक्षेपित किया गया, जो सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की है। इस मिसाइल की मारक क्षमता 450 किलोमीटर तक है, जो इसकी सबसे खास लक्षणों में से एक है। इतना ही नहीं सभी मानकों पर क्रूज मिसाइल 'बाबर' खरा उतरा।  

 

यह अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ सबमरीन लॉन्च क्रूज मिसाइल कई तरह के पेलोड्स में सक्षम है। इतना ही नहीं यह मिसाइल एडवांस्ड गाइडेंस और नेविगेशन फीचर से भी लैस है। 

 

इस मिसाइल का हाल में बेड़े में शामिल एक नये हमलावर पोत से प्रक्षेपण किया गया था। पाकिस्तानी नौसेना ने बताया कि मिसाइल सतह से सतह पर लक्ष्य पर निशाना साधने और जमीन पर हमला करने में सक्षम है। इसमें कहा गया कि मिसाइल ने अपने लक्ष्य पर सटीक तरीके से निशाना साधा जो हर्बा नौसैन्य हथियार प्रणाली की शानदार क्षमताओं को दर्शाता है।

 

 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS