ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
दरभंगा
नजराना नहीं देने पर फसल क्षति राशि को कम करने का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2018 8:35:34 PM
नजराना नहीं देने पर फसल क्षति राशि को कम करने का आरोप

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

नाजायज राशि नहीं देने के कारण फसल क्षति की स्वीकृति राशि को घटा देने का आरोप संबंधित विभागीय कर्मी पर लगाया जा रहा है। मामला जिले के बहादुरपुर प्रखण्ड के पिरड़ी पंचायत के कमलपुर बरमोतरा गांव का है। जो सरकार के द्वारा दी जाने वाली फसल क्षति से है। जहां स्वर्गीय सत्यदेव झा के पुत्र नरेश झा ने अनुमण्डलीय लोक शिकायत निवारण विभाग में मामला दर्ज कराया है। जिसमें कहा गया है  कि सन् 2017 में फसल क्षति हुई। जिसमें कर्मचारी के रिपोर्ट पर 4 बीघा 2 कट्ठा खेत के लिए प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी बहादुरपुर एवं कृषि सलाहकार के द्वारा 15 हजार 6 सौ 80 रुपये की स्वीकृति मिली। परन्तु पंचायत के किसान सलाहकार शशि पासवान पर आरोप लगाते हुए कहा कि नाजायज रुपये की मांग की। नहीं देने पर उक्त स्वीकृति से सीधे कम कर 1000 रुपये कर दी। उन्होंने कहा कि जो लोग इन्हें नजराना दिए उसे अधिक राशि की स्वीकृति की गई है।

सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि अगर जिला प्रशासन इसकी जांच कराए तो इस पर प्रखण्ड व पंचायत में हो रहे गोरख धंधा का भंडाफोड़ हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS