ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
छपरा
सरयू नदी उफान पर
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 12:16:42 PM
सरयू नदी उफान पर

छपरा, (हि.स.)। जिले में सरयू नदी का उफान तेज हो गया है। सिताब दियारा के उत्तर प्रदेश वाले हिस्से में कटाव शुरू हो गया है। जिससे कई गांव के लोगों ने घर छोड़ दिया है और तटबंधों पर शरण ले चुके हैं। सरयू नदी के जलस्तर में वृद्धि होने के कारण तटवर्तीय क्षेत्रों में कटाव तेज हो गया है। इससे नदी के किनारे के लोगों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। सिताब दियारा के बिहार वाले हिस्से में रह रहे लोगों में दहशत का माहौल है। शरण स्थली की तलाश में लोग जुट गए हैं। विभागीय अधिकारी बाढ़ व कटाव को लेकर अभी भी उदासीन बने हुए हैं। गंगा नदी में भी धीमी गति से जल स्तर बढ़ रहा है। 
बुधवार दोपहर 12 बजे घाघरा का जलस्तर 64.180 मीटर दर्ज किया गया। नदी में एक सेमी प्रति घंटे का बढ़ाव बना हुआ है। यहां खतरा बिंदु 64.010 मीटर ही है। कंट्रोल रूम की सूचना के अनुसार नदी में आगे भी बढ़ाव बना रहेगा। खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी की बलखाती लहरें दियरांचल के सिताब दियारा क्षेत्र के लाला टोला में कटाव शुरू कर दी है। दियारा के उपजाऊ जमीन को निगलती हुई रिहायशी इलाकों का रुख कर दी है। जिला प्रशासन के साथ ही जल संसाधन विभाग आने वाली आपदा से निपटने की तैयारी पूरी होने का दावा कर रहा हो, लेकिन पिछले कई दिनों से गंगा के साथ ही सरयू नदी से हो रहे कटाव व बाढ़ प्रशासन के दावे की पोल खोल रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS