ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिज़नेस
आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2018 11:03:23 AM
आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम

नई दिल्ली। महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी की जेब पर एक और बोझ बढ़ गया है। आज की सुबह पेट्रोल-डीज़ल के दामों में इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दामों में 22 पैसे/लीटर की बढ़ोतरी हुई, तो वहीं डीज़ल के दाम 28 पैसे/लीटर की बढ़ोतरी हुई। इस बढ़त के साथ शुक्रवार को राजधानी में पेट्रोल की कीमत 78.52 प्रति/लीटर तो वहीं डीजल की कीमत 70.21 प्रति/लीटर हो गई है।

पिछले 15 दिनो के अंदर पेट्रोल, डीजल के दाम करीब-करीब एक रुपया प्रति लीटर बढ़े हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78 रुपए 52 पैसे प्रति लीटर हो गई है। वहीं एक लीटर डीजल के लिए अब आपको 70 रुपए 21 पैसे खर्च करने होंगे। वहीं एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को कोलकाता में 81.23 रुपये, मुंबई में 85.72 और चेन्नई में इसके लिए 81.35 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं। कोलकाता में पेट्रोल अपने उच्च स्तर पर पहुंच चुका है। मुंबई में भी यह 86 का आंकड़ा पार करने के करीब है। वहीं एक लीटर डीजल के लिए लोगों को कोलकाता में 72.78 रुपये, मुंबई में 74.24 रुपये और चेन्नई में 73.88 रुपये चुकाना पड़ रहा है। इसके साथ ही इसने नये र‍िकॉर्ड स्तर को छू लिया है।

पिछले एक महीने में पेट्रोल 2.05 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 2.18 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। इस साल में अब तक डीज़ल की क़ीमत में प्रति लीटर 10 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपये के धड़ाम होने और अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की क़ीमत बढ़ना, पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की वजह बताई जा रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS