ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिज़नेस
आरबीआई ने ब्याज दरों में की 0.25% की बढ़ोतरी, बढ़ेगी लोन की ईएमआई
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2018 3:42:42 PM
आरबीआई ने ब्याज दरों में की 0.25% की बढ़ोतरी, बढ़ेगी लोन की ईएमआई

नई दिल्ली। आज आरबीआई ने लगातार दूसरी बार नीतिगत दरों में इजाफा किया है। रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी कर दी है। इस बढ़ोतरी के साथ रेपो रेट 6.50 फीसदी पर पहुंच गया है। विशेषज्ञों ने भी यह अनुमान जताया था कि इस बार आरबीआई ब्याज दरों में बढ़ोतरी करेगा। ब्याज दरों में हुई इस बढ़ोतरी का सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। रेपो रेट के बढ़ने से बैंकों से आपके लिए होम लोन और ऑटो लोन समेत अन्य कर्ज लेना महंगा साबित होगा। इसकी वजह से अब आपकी जेब पर ज्यादा ईएमआई का बोझ पड़ेगा।

आरबीआई की मौद्रिक नीति समित‍ि ने वित्त वर्ष 2019 की दूसरी त‍िमाही में महंगाई के 4.6 फीसदी रहने का अनुमान लगाया है। वहीं, वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में इसके 5 फीसदी पर पहुंचने का अनुमान लगाया गया है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतो में पिछले कुछ दिनों में थोड़ी नरमी आई है। लेक‍िन अभी भी इसकी कीमतें काफी ज्यादा हैं। मौद्र‍िक नीति समित‍ि ने कहा कि घरेलू स्तर पर महंगाई को लेकर अनिश्च‍ितता का दौर है। इसलिए आने वाले महीनों में इस पर करीब से नजर बनाए रखने की जरूरत है।



 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS