ब्रेकिंग न्यूज़
'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीउपराष्ट्रपति ने कहा- भारत सुषुप्‍त अवस्‍था से जागृत अवस्‍था में प्रवेश कर चुका हैमोतीहारी: गांधी कुष्ठ कॉलोनी में मरीजों के बीच खाद्य सामग्री व सफाई सामग्री के साथ-साथ कंबल का भी वितरण किया गयामहागठबंधन छोड़ नीतीश शामिल हुए एनडीए में, बिहार में बनी एनडीए की सरकारमोतीहारी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महात्मा गांधी ऑडिटोरियम में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजनउपराष्ट्रपति ने श्री हरिशंकर भाभड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया
बिहार
शुक्रवार को एलएनडी काॅलेज के बीबीए विभाग में इंडक्शन प्रोग्राम का हुआ आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2022 7:04:37 PM
शुक्रवार को एलएनडी काॅलेज के बीबीए विभाग में इंडक्शन प्रोग्राम का हुआ आयोजन

मोतिहारी। जिले के एलएनडी काॅलेज में शुुक्रवार को बीबीए विभाग में ओरियेंटेशन-कम-इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। यह इंडक्शन प्रोग्राम दो सत्रों में संपन्न हुआ। प्रथम सत्र में प्राचार्य प्रो.(डॉ.) अरूण कुमार एवं बीबीए समन्वयक लेफ्टिनेंट दुर्गेशमणि तिवारी ने महाविद्यालय परिसर में स्थित महाविद्यालय संस्थापक स्व. लक्ष्मी नारायण दुबे एवं महाविद्यालय के प्रथम प्राचार्य स्व.गोकर्ण शर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के उपरांत सभी शिक्षकों द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलन के साथ इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 


प्राचार्य प्रो.(डॉ.) अरूण कुमार द्वारा इस अवसर पर बीबीए के नए वर्गकक्ष का विधिवत उद्घाटन भी किया गया। बीबीए समन्वयक के नेतृत्व में सभी बीबीए शिक्षकों ने पौधा प्रदान कर प्राचार्य सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस इंडक्शन प्रोग्राम में नवप्रवेशी विद्यार्थियों को मुस्कुराहट के साथ संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि कार्य के बिना चिंतन एवं चिंतन के बिना कार्य, ये दोनों स्थितियां सफलता के मार्ग में बाधक हो सकती है। जीवन में गारंटीयुक्त सफलता को सुनिश्चित करने के लिए विद्यार्थियों को ऑब्जरवेशन, अंडरस्टैंडिंग एवं एप्लीकेशन को क्रमिक रूप से अपनाना होगा। 

बीबीए समन्वयक ने नवप्रवेशियों को बीबीए परिनियम/पाठ्यक्रम से अवगत कराते हुए कक्षा में नियमित उपस्थिति एवं निरंतर अनुशासन को रेखांकित किया। बीसीए समन्वयक डॉ.सर्वेश दुबे ने अपने अनुभव को साझा करते हुए नवप्रवेशियों में परिश्रमी विद्यार्थियों के लिए बीबीए को रोजगारोन्मुखी बताया। इतिहास विभागाध्यक्ष डाॅ.सुबोध कुमार ने बीएड, बीसीए एवं बीबीए जैसे व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के जरिए महाविद्यालय को एक नई ऊंचाई तक ले जाने का जिक्र किया। मीडिया प्रभारी डाॅ.कुमार राकेश रंजन जोश और जुनून से भरपूर नवप्रवेशियों को संबोधित करते हुए उन्हें लक्ष्य के प्रति वचनबद्ध एवं प्रतिबद्ध रहने का परामर्श दिया। 

प्रधान सहायक राजीव कुमार ने नवप्रवेशियों के चरित्र निर्माण को फोकस किया।

इंडक्शन प्रोग्राम के द्वितीय सत्र में सभी नवप्रवेशियों ने व्यक्तिगत रूप से अपनी शैक्षणिक पृष्ठभूमि के साथ एक-एक कर परिचय दिया। विद्यार्थियों के साथ गहरा इंटरेक्शन करते हुए एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में इंडस्ट्रियल टूर, समर इंटर्नशिप, बिजनेस प्लान, रोल प्ले, क्विज जैसे एक्टिविटीज में प्रतिभागिता को समझाया गया। 

इस अवसर पर नवप्रवेशियों को प्राध्यापकों की ओर से डाॅ.राधेश्याम, डाॅ.जौवाद हुसैन, आशीष कुमार, प्रकाश कुमार, जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र, मोतिहारी की ओर से चंदन कुमार व कमलेश कुमार सिंह ने भी संबोधित किया। निखिल राज के सफलतापूर्वक मंच संचालन से सभागार करतल ध्वनि से गुंजायमान हो उठा। सत्यम वत्स द्वारा धन्यवाद ज्ञापन  किया गया। मौके पर डाॅ.सुबोध कुमार, डाॅ.सर्वेश दुबे, प्रो.अरविंद कुमार, मीडिया प्रभारी डाॅ.कुमार राकेश रंजन, चंदन कुमार, कमलेश कुमार सिंह, फरहान आलम एवं रविरंजन कुमार, कर्मियों की ओर से राजन कुमार, मनीष कुमार, मुन्ना कुमार, एसयूओ अनिकेत, प्रतीक व अंकित तथा नवप्रवेशियों की ओर से आदित्य प्रकाश, अंकित, सबरे आलम, श्वेता, पावनी, सानिया सहित सभी नवप्रवेशी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS